Thursday 18 May 2017

नक्सलियों को बारूद की सप्लाई करने वाला गिरिफ्तार बड़ी खेप बरामद.......!!!

छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों को बारूद सप्लाई करने वाले दाऊद को पुलिस ने गुरुवार को ओडिशा के मलकानगिरी से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने खुद नकली सौदागर बनकर उसे रंगेहाथ गिरफ्तार करने के बाद उसकी निशानदेही पर बारूद की बड़ी खेप बरामद की है.

पुलिस पूछताछ में दाऊद नक्का ने कबूल किया है कि ओडिशा में 50 रुपए में बिकने वाला बारूद छत्तीसगढ़ के बस्तर में 200 रुपए में बेचा जाता है.नक्सल प्रभावित बस्तर में आए दिन होने वाले माओवादी धमाके महज कुछ रुपयों के जरिये ही हो जाते हैं.

बस्तर पुलिस ने 4 मई को दरभा इलाके से दो संदिग्धों कोर्रा और विजय विश्वास गिरफ्तार किया था. इन दोनों के पास से पुलिस ने जिलेटिन रॉड और डेटोनेटर के साथ कार्डेक्स वायर जब्त किया था. दोनों आरोपियों से हुई पूछताछ में इस बात की जानकारी मिली थी कि पड़ोसी प्रांत ओडिशा के अलावा तेलंगाना से बारूद की खरीदी के तार जुड़े हुए हैं.इस मामले से पर्दा उठाने के लिए पुलिस खुद नकली सौदागर बनी और ओडिशा के दाऊद नक्का को बारूद बेचने के मामले में गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, इस पूरे मामले का सूत्रधार जो कि तेलंगाना के मेहबूबाबाद का रहने वाला है, वह पुलिस के आने की भनक लगते ही फरार हो गया. फिलहाल पुलिस उसकी तलाश कर रही है !

No comments:

Post a Comment