Tuesday 9 May 2017

तीन वर्ष पहले का समय था जव अफगानिस्तान और ईरान से पाकिस्तान को करारे कंटाप नहीं मिला करते थे ....फिर दौर बदला और आने शुरू हुए नए प्रकार के समाचार !!!
ईरान की पाकिस्तान को धमकी, कहा-रोको आतंकी नहीं तो घुसकर खत्म करेंगे अड्डे..
ईरान ने चेतावनी दी है कि वह पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को निशाना बनाएगा। ईरानी सेना के प्रमुख ने कहा कि अगर पाकिस्तान अपनी धरती से सुन्नी आतंकियों पर लगाम नहीं लगाएगा तो तेहरान पाकिस्तान के अंदर इन आतंकियों को निशाना बनाएगा।
ईरान ने आरोप लगाया कि सुन्नी आतंकियों के निशाने पर ईरानी सुरक्षा बल हैं। सरकारी न्यूज एजेंसी IRNA ने ईरानी सेना के प्रमुख मेजर जनरल मोहम्मद बाकरी के हवाले से कहा, 'हम लगातार ऐसी स्थिति बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।' गौरतलब है कि पिछले महीने दस ईरानी सुरक्षा बल के जवान आतंकियों के हाथों मारे गए थे। ईरान ने आरोप लगाया कि जैश अल अदल नामक सुन्नी आतंकी संगठन ने पाकिस्तान के अंदर से लंबी दूरी की बंदूक से सेना के जवानों को निशाना बनाया था।
मोहम्मद बाकरी ने कहा, 'हमें उम्मीद है कि पाकिस्तानी अधिकारी सीमा पर नियंत्रण करेंगे और आतंकियों को गिरफ्तार कर उनके अड्डों को बंद करेंगे।' उन्होंने कहा, 'अगर आतंकी हमला आगे भी जारी रहा तो हम आतंकियों के अड्डों को निशाना बनाएंगे चाहे यह कहीं भी हो।'

No comments:

Post a Comment