Wednesday 10 October 2018



आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत जी द्वारा कही गई कुछ बड़ी और महत्वपूर्ण बातें"


🙌 सबरीमाला मुद्दे पर


📌 यह परंपरा बहुत पुरानी है और लोग इसका अनुसरण कर रहे थे. जो लोग इसके खिलाफ याचिका दायर करते हैं वे मंदिर नहीं जाएंगे. महिलाओं का एक बड़ा वर्ग इस आस्था का पालन करता है. उनकी भावनाओं पर विचार नहीं किया गया.
📌 स्त्री पुरुष समानता अच्छी बात है, लेकिन इतने सालों से चली आ रही परंपरा और उसका पालन करने वालों लोगों की भावना का सम्मान नहीं किया गया, उनकी नहीं सुनी गई.
📌 धर्म के मामलों में संबंधित धर्म के धर्माचार्यों से बातचीत करना आवश्यक होता है सबको साथ लेकर भी धीरे धीरे बदलाव किया जा सकता है.
📌 हमारी सांस्कृतिक जागरण की परंपरा हमारे देश में लगातार चल रही है राजनीति को लेकर हमारे देश में अभिनव प्रयोग हुए.
📌 अपने देश की भाषा, भ्रमण और भोजन में संस्कार देखने की जिम्मेदारी हमारी है.


🙌 राम मंदिर मुद्दे पर


📌 बाबर नाम की एक बर्बर आंधी ने हमारे समाज पर अत्याचार किया.

📌 राम जन्माभूमि की जगह अभी तक आवंटित नहीं की गई है, हालांकि सबूतों ने पुष्टि की है कि उस जगह एक मंदिर था.

📌 अगर राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होता तो मंदिर बहुत पहले बनाया गया होता.

📌 हम चाहते हैं कि सरकार कानून के माध्यम से निर्माण के लिए रास्ता साफ करे.

📌 राम मंदिर हिन्दू-मुसलमान का मसला नहीं है. यह भारत का प्रतीक है और जिस भी रास्ते से मंदिर निर्माण संभव है, मंदिर का निर्माण होना चाहिए.

📌 कुछ लोग राजनीति की वजह से जानबूझकर राम मंदिर मामले को आगे खींचते जा रहे हैं.

📌 रामजन्मभूमि पर जल्द से जल्द राम मंदिर बनना चाहिए. सरकार को कानून बनाकर मंदिर निर्माण करना चाहिए.

📌 राम मंदिर का बनना गौरव की दृष्टि से आवश्यक है, मंदिर बनने से देश में सद्भावना व एकात्मता का वातावरण बनेगा.


🙌 चुनाव में मतदान/NOTA के मुद्दे पर


📌 चुनाव में मतदान न करना अथवा NOTA के अधिकार का उपयोग करना, मतदाता की दृष्टि में जो सबसे अयोग्य उम्मीदवार है उसी के पक्ष में जाता है, इसलिए राष्ट्रहित सर्वोपरि रखकर 100 प्रतिशत मतदान आवश्यक है.

📌 मतदान लोगों का अधिकार है, वे इसके प्रयोग के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन #NOTA का प्रयोग बुद्धिमानी नहीं है.


🙌 देश की सुरक्षा के मुद्दे पर


📌 हम दुनिया में किसी से शत्रुता नहीं करते लेकिन हमसे शत्रुता करने वाले कई लोग हैं, हमें उनसे सतर्क रहने की जरूरत है.

📌 कोई हमसे लड़ाई करने की हिम्मत ना करे हम इतने बलवान बनेंगे तो दुनिया में भी शांति होगी और हमारे यहां भी.

📌 ऐसे लोगों से बचने का एक ही तरीका है कि हम इतना बलवान बने कि किसी की आक्रमण करने की हिम्मत ही न पड़े.

📌 हमारी सुरक्षा के लिए जो सीमा पर बंदूक ताने खड़े हैं उनके परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी और हमारे समाज की है.

📌 सुरक्षा के क्षेत्र में हमें स्वावलंबी होने की आवश्यकता है, सीमा की लड़ाई अंदर की सुरक्षा पर निर्भर करती है.

📌 पड़ोस में सरकार बदल गई लेकिन उनकी नीयत नहीं बदली है.

📌 सेना तथा रक्षक बलों का नीति धैर्य बढ़ाना, उनको साधन-सम्पन्न बनाना, नई तकनीक उपलब्ध कराना आदि बातों का प्रारम्भ होकर उनकी गति बढ़ रही है, दुनिया के देशों में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ने का यह भी एक कारण है.

📌 हमारे देश को तोड़ने वाली शक्तियों को पाकिस्तान और इटली से समर्थन मिलता है.


🙌 शहरी नक्सलवादियों/माओवादियों के मुद्दे पर


📌 कुछ लोग हैं जो भारत के टुकड़े होने की बात करते हैं, संविधान को नहीं मानना चाहते, जो आतंकवादियों से संबंध रखते हैं.

📌 माओवाद हमेशा अर्बन ही रहा है, ये लोग समाज के उपेक्षित तबके का लाभ उठाते हैं, अभावग्रस्त छात्रों को भड़काते हैं.

📌 नए लोग जो उनके इशारे पर काम करें उन्हें स्थापित करने की कोशिश करते हैं ये अर्बन माओवादी.

📌 अर्बन नक्सल राष्ट्रविरोधी आन्दोलनों में अग्रपंक्ति में दिखाई देते हैं.


🙌 अन्य मुद्दों पर


📌 प्रबोधन से मन परिवर्तन करना होगा फिर समाज परिवर्तन स्वीकार कर लेता है.

📌 अगर हमारा सांस्कृतिक जागरण होता रहा तो निश्चित तौर पर भारत विश्वगुरू बनेगा.

📌 हमें बहुत ज्यादा चिंतित रहना पड़े ऐसी स्थिति आज भी नहीं है, लेकिन हमें सतर्क और सजग रहने की जरूरत है.

📌 समय पर न मिलने वाली मदद फिर मदद नहीं रह जाती, अनुसूचित जातियों के लिए योजनाएं तो बनती हैं लेकिन हर जगह समय पर लागू नहीं हो पाती.

📌 सुप्रीम कोर्ट ने कुछ कहा सरकार ने वह नहीं किया इससे ही विभेद हो जाता है इसे समाज ठीक कर सकता है, अन्याय की प्रतिक्रिया में हम दूसरा अन्याय ना करें.

📌 समाज में सब कमियों को दूर कर उसके शिकार हुए समाज के अपने बंधुओं को स्नेह व सम्मान से गले लगाकर समाज में सद्भावपूर्ण व आत्मीय व्यवहार का प्रचलन बढ़ाना पड़ेगा.

📌 भारत में होने वाली आंतरिक हिंसा हमारे देश के लिए ठीक नहीं है, हमें इस पर काम करने की जरूरत है.

📌 नैतिक बल के आधार पर बोस जैसे महानुभाव ने आजाद हिंद फौज की स्थापना की और स्वतंत्र भारत की पहली सरकार विदेश में बनाई, उसे भी 150 साल हुए हैं.


#RssIdeology

गुजरात में 'कांग्रेस कार्यकर्ता भड़का रहे हिंसा - सीएम विजय रूपाणी


गुजरात में बच्ची से रेप की घटना के बाद से यूपी-बिहार के लोगों पर हमले हो रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर गुजरात में बंद पड़े कारखानों और बेरोजगारी को हिंसा की वजह बताया. राज्य के सीएम विजय रूपाणी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया है.

रूपाणी ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए. उन्होंने kha, 'कांग्रेस पहले हिंसा भड़काती है. कांग्रेस पार्टी हिंसा के खिलाफ टिप्पणी करते हैं. कांग्रेस पार्टी को क्या कोई शर्म नहीं है?'

गुजरात में #उतर_भारतीयों के साथ हो रहा है...वो मैडम की पार्टी के कमीनेपन का ठेका लेने वाली कैम्ब्रिज एनालिटिका के साथ बनाई गई रणनीति तहत हो रहा है.....!!

यह सब दिल्ली वाले 10 लथपथ के आर्डर पर हो रहा है...ऐसा करने की जिम्मेदारी गुजरात में 5 लोग़ को दी गई है....

1-अमित चावडा-गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष,2-परेश धनाणी-गुजरात विपक्ष का नेता,3-हार्दिक पटेल-कांग्रेसियो का करीबी,4 -अल्पेश ठाकोर-काग्रेसी MLA राधनपुर,5-जिग्नेश मेवाणी-कांग्रेस के समर्थन से विधायक हैं.. इस साजिश मे और भी कई बड़े अजगर शामिल हैं..

अभी और नंगी होगी यह पार्टी...

.यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष तौफीक_आलम को गुजरात पुलिस ने बड़ौदा से गिरफ्तार किया है। तौफ़ीक़_आलम_ गैर गुजरातियों को मारकर गुजरात से बाहर खदेड़ देने के ज़हरीले मैसेज लोगों को भेजकर अपना बिहारी_भगाओ अभियान सोशल मीडिया में वॉट्सऐप, फेसबुक और ट्विटर पर लगातार चला रहा था। ठाकोर सेना के उत्तर भारतीय विरोधी सारे भड़काऊ संदेशों को भी _तौफ़ीक़_आलम बहुत बड़े पैमाने पर लोगों के पास भेज रहा था। गुजरात पुलिस उस पर दो दिनों से नज़र रखे हुए थी। आज उसके खिलाफ बहुत पुख्ता सबूतों को इकट्ठा करने के बाद पुलिस ने तौफ़ीक़_आलम_ को संगीन धाराओं में गिरफ्तार कर लिया है।

गुजरातियों के पक्ष और उत्तर भारतीयों के खिलाफ इस मुसलमान_कांग्रेसी_नेता का खून क्यों खौल रहा था.? इसका जवाब स्वयं से पूछिए, उत्तर तत्काल मिल जाएगा।


,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,


....................... कुल मिला कर मोदी को किसी तरह बदनाम करो और 2019 का चुनाव शुरू होने से पहले पूरे देश में अफरा तफरी का माहौल बना कर अपने कुटिल सत्ता लक्ष्य को कपट से हासिल किया जाय..


........................ प्रदूषण मुक्त दिवाली, होली,दुर्गापूजा,गणेश चतुर्थी करते-करते

कहीं त्योहार मुक्त हिंदू और हिंदू मुक्त हिंदुस्तान ना बन जाए।


............vyang................शादी अपने से बड़ी उम्र की लड़की से कीजिये,ताकि जब जब वो डांटे,तो दिल को तसल्ली दे सको,चलता है बड़ी है तो डाँटेगी ही...


........मूर्ख सेकुलर हिंदुओं...कब्र मजार दरगाह में सिजदा करने से मन्नत पूरी होती तो मोदी कभी PM नही बन पाते..


.......................mediya......चर्च_के_पाप........एक ईसाई महिला अमेरिका से भारत आकर चर्च के कुकृत्यों से सारा ध्यान मोड़कर Me_Tooकी तरफ लगा दिया ...वेटिकन एजेंट तनु श्री दत्ता.....वो तुम्हे Me_Too के लिए उकसायेंगे तुम बच्चा चोर गिरोह और फादर द्वारा बलात्कार पर अड़े रहना ...Me_too ki आड़ में क्रिस्चन फादरों द्वारा किये गए बलात्कार के कु-कृत्य छिपाये जा रहे हैं ...तनुश्री दत्ता मतांतरित ईसाई है....ये कैसा संयोग है की Me_Tooके शिकार सभी कलाकार हिन्दू और राष्ट्रवादी सोच के रहे हैं ?ये एक सुनियोजित षड्यंत्र है..//..........वो तुम्हे Me_Too बताएँगे लेकिन तुम सबरीमाला और राम मंदिर पर अड़े रहनाहालीवुड और विदेशों का चलन #meetoo का भसड़ अब भारत भी आ गया ..लेकिन निशाने पर कौन है ये सोचिये....


एमजे अकबर 13 सालो तक नरेन्द्र मोदी और बीजेपी के सबसे बड़े आलोचक थे ।। मोदी के खिलाफ खूब जहर उगलते थे । तब उन पर किसी भी महिला ने कोई आरोप नही लगाया .. लेकिन जैसे ही वो मोटा भाई के आबे जमजम से पवित्र हो गए और केंद्रीय मंत्री बन गए तो अब चुनावी वर्ष में 5 महिला पत्रकार उनके ऊपर आरोप लगा रही हैं कि उन्होंने कई बार उन्हें गलत तरीके से छुआ था


मतलब जब इन महिलाओं को छुआ था तब उन्हें नहीं पता चला कि उन्हें सही तरीके से छुआ जा रहा है कि गलत तरीके से लेकिन 20 साल 25 साल बाद अचानक इन महिलाओं को याद आने लगा फलाने ने उन्हें गलत तरीके से छुआ था


अब नाना पाटेकर और विवेक अग्निहोत्री जैसे लोगों को देख लीजिए यह लोग ट्विटर पर और दूसरे माध्यमों में वामपंथियों को जमकर लतियाते हैं उनके खिलाफ अचानक दो तीन महिलाएं सामने आती हैं और कहती है 25 साल पहले मेरे साथ ही उन्होंने गलत व्यवहार किया था


यह एक नया ट्रेंड जो बेहद खतरनाक है अब 20 साल पहले या 25 साल पहले ना तो कोई सुबूत बचा होगा ना ही कोई ऐसा गवाह बचा बचा होगा फिर अब आरोप लगाकर वह भी ट्विटर पर या फेसबुक पर वह महिला क्या हासिल करना चाहती है


एक और ट्रेंड मैंने देखा है कि ज्यादातर वही महिलाएं आरोप लगा रही है या तो जिनका घर टूट चुका है या जो वक्त की मार से बेहद मोटी और कुरूप हो चुकी है और ऐसे पुरुषों पर आरोप लगा रही हैं जो अब शांत सुखी दांपत्य जीवन बिता रहे हैं

पुरुषों के लिए #YouTo #WeTo जैसी केम्पेन चलानी चाहिए , माचिस की तीली बगैर माचिस के मसाला लगे सिरे पर रगड़ें नही जलती ?

इन्हें तीन चार शादी किये आमिर ,शाहरुख , जावेद भी नही दिखेंगे ,या 300 के साथ सोने की घोषणा करने वाले संजय दत्त या महेश भट्ट या कोई और

#मीटू #यूटू #वीटू #WeTo #YouTo


,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,






.......... जिस कांग्रेस से चीन पाकिस्तान और लश्कर- ए-तैयबा खुश हो, वो मेरे देश के लिए कैसे अच्छी हो सकती है?


,,,,,,,,,,,,,,,,good news,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,






जूलिया रोबर्ट्स के बाद एक और हॉलीवुड मेगास्टार विल स्मिथ, पूरी विधि से की भगवान् शिव की पूजा, गंगा आरती, बढ़ रहा सनातनहालीवुड मेगास्टार विल स्मिथ ने किया रुद्राभिषेक,

यूरोप में भी कई चर्च मंदिर बन गए हैं,

धीरे धीरे विदेशी भी अपने मूल धर्म सनातन धर्म

में घरवापसी क्र रहर हैं..







अमेरिका की प्रतिबंध लगाने की धमकी के बावजूद भारत और रूस के बीच 40 हजार करोड़ के एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम का समझौता हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने शुक्रवार को समझौते पर हस्ताक्षर किए। इसके तहत भारत को रूस से सतह से हवा में मार करने वाली आधुनिक ट्रायम्फ मिसाइल स्क्वॉड्रन 2020 में मिलेगी। दोनों देशों के बीच अंतरिक्ष में सहयोग को लेकर भी करार हुआ। इसके तहत भारत का एक मॉनिटरिंग स्टेशन रूस के साइबेरिया स्थित नोवोसिबिर्स्क में स्थापित किया जाएगा। इससे पहले रूस ने सिर्फ चीन को ये डिफेंस सिस्टम दिया है। वहीं तुर्की के साथ भी उसका करार हो चुका है।




गगनयान अभियान में हमारा सहयोग करेगा रूस- मोदी

पीएम मोदी ने कहा- 'भारत और रूस के बीच सहयोग का विस्तार अतीत के दायरों के पार ले जाएगा। भारत की विकास यात्रा में रूस हमेशा साथ रहा है। हमारा अंतरिक्ष में अगला लक्ष्य गगनयान में भारतीय अंतरिक्ष यात्री को भेजना है। रूस ने पूरे सहयोग का आश्वासन दिया है। भारत और रूस के प्रतिभा संपन्न बच्चे अपने इनोवेटिव आइडिया बताएंगे। हमने ऐसे प्रयासों पर विचार किया है, जिससे लोगों के बीच संबंध मजबूत हों। मैं विश्वास से कह सकता हूं की भारत और रूस की दोस्ती अनूठी है। इस रिश्ते के लिए पुतिन की प्रतिबंद्धता से ये दोस्ती और मजबूत होगी। हम नई बुलंदियों पर पहुंचेंगे।'




पुतिन ने मोदी को दिया रूस आने का न्योता

पुतिन ने कहा- दोनों देश दोस्ती के अटूट धागे से जुड़े हैं। भारत ने हमेशा रूस के साथ अपने रिश्तों को प्राथमिकता दी है। मुझे बहुत खुशी हो रही है कि मैं मोदी को अगले व्लादिवोस्तोक फोरम में एक बार फिर मुख्य अतिथि के तौर पर न्योता दे रहा हूं।




डील अमेरिकी कानून का उल्लंघन

ये डील काउंटरिंग अमेरिकाज एडवर्सरीज थ्रू सेंक्शंस एक्ट (सीएएटीएसए) का उल्लंघन मानी जाएगी। इसके तहत अमेरिकी संसद (कांग्रेस) ने रूस से हथियार खरीदने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। हालांकि, कुछ अमेरिकी सांसदों का कहना है कि इस मामले में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से विशेष छूट मिल सकती है।







सीरिया में तैनात है एस-400

एस-400 मिसाइल सिस्टम, एस-300 का अपडेटेड वर्जन है। जमीन से हवा में मार करने वाला यह सिस्टम दुश्मन देशों के लड़ाकू जहाजों, मिसाइलों और ड्रोन को पलक झपकते ही खत्म कर देगा। रूस ने इस सिस्टम को सीरिया में तैनात कर रखा है। एयर डिफेंस सिस्टम मिसाइलों और पांचवीं पीढ़ी के लड़ाकू विमानों को भी 400 किलोमीटर के दायरे में आते ही खत्म कर देगा।







डिफेंस सिस्टम एक तरह से मिसाइल शील्ड का काम करेगा। यह पाकिस्तान और चीन की एटमी क्षमता वाली बैलिस्टिक मिसाइलों से भारत को सुरक्षा देगा। यह सिस्टम अमेरिका के सबसे एडवांस्ड फाइटर जेट एफ-35 को भी गिरा सकता है। यह सिस्टम 36 परमाणु क्षमता वाली मिसाइलों को एकसाथ नष्ट कर सकता है। अगर सौदा होता है तो चीन के बाद इस सिस्टम को खरीदने वाला भारत दूसरा देश होगा।

,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,





राफेल पे कोंग्रेसियों के "तथ्य" को नीचे दिए गए प्रश्नो के आधार पे जांचिए.


1. क्या प्रधानमंत्री मोदी ने दास्सो से अनुबंध किया?


उत्तर: नहीं. कॉन्ट्रैक्ट फ्रेंच राष्ट्रपति के साथ साइन हुआ था और भारत का पैसा फ्रांस के सरकारी खजाने में गया था.


2. क्या ऑफसेट क्लॉज़ में केवल रिलायंस को कॉन्ट्रैक्ट मिला?

उत्तर: नहीं.


3. अगर कांग्रेस का आरोप सही है, तो क्या प्रधानमंत्री मोदी ने बाकी की 71 ऑफसेट कंपनियों - जिनमे एल एंड टी, महिंद्रा समूह, रिलायंस, कल्याणी समूह, गोदरेज एंड बॉयस, टाटा समूह सम्मिलित है - के लिए भी पैरवी की?

उत्तर: नहीं.


4. फिर इन निजी कंपनियों को कॉन्ट्रैक्ट कैसे मिल गया?


उत्तर: शहज़ादे से पूछिए.


5. क्या एल एंड टी, महिंद्रा समूह, कल्याणी समूह, गोदरेज एंड बॉयस, टाटा समूह को डिफेन्स क्षेत्र में कार्य का अनुभव है?


उत्तर: नहीं.


6. क्या DRDO - जो एक सरकारी उपक्रम है - को कॉन्ट्रैक्ट मिला?


उत्तर: हाँ. ऑफसेट की एक तिहाई रकम.


7. रिलायंस को अमेरिका से उनकी नौ सेना के जहाजों की मेंटेनेंस के लिए 15000 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट मिला. क्या यह कॉन्ट्रैक्ट भी प्रधानमंत्री मोदी की पैरवी से मिला?


उत्तर: नहीं.


8. क्या प्रधानमंत्री मोदी के सत्ता में आने के पहले रिलायंस के मालिक सड़क पे चाट बेचते थे?


उत्तर: नहीं.


9. राडिया टेप में मुकेश अम्बानी किस सरकार के लिए कह रहे थे कि वह सरकार उनकी जेब में है?


उत्तर: सोनिया सरकार.


अमित सिंघल जी की पोस्ट


,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,





"एनएसजी को मिला कमीकाजी ड्रोन"




आतंकियों के खिलाफ आपरेशंस को धार देने के लिए नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स (एनएसजी) के ब्लैक कैट कमांडो को अब ‘कमीकाजी’ ड्रोन्स का भी साथ मिलेगा. ये ड्रोन स्वदेशी तकनीक से विकसित किए गए हैं, एनएसजी के 34वें स्थापना दिवस पर कमीकाजी ड्रोन का लाइव डेमो के साथ अनावरण किया गया.

भारत में निर्मित कमीकाजी ड्रोन रिमोट से संचालित मानव रहित एरियल व्हीकल (यूएवी) है, इसका उद्देश्य ब्लैक कैट्स को कम से कम नुकसान सुनिश्चित करना है, जुड़वा कमीकाजी ड्रोन गेमचेंजर बन सकता है,

भारतीय कंपनी वोर्टेक्स यूएएस की ओर से बनाए गए कमीकाजी में दो ड्रोन्स के सेट का इस्तेमाल किया जाता है. पहला ड्रोन विस्फोटक से लक्षित इमारत की खिड़की को तोड़ता है. दूसरा सुसाइड ड्रोन डेटोनेटर ले जाता है, जो सीधा आतंकी के सिर पर जाकर फट सकता है.

दोनों ड्रोन में एक मुलभुत अंतर है, ब्लैक हार्नेट आपके फोन के वजन के बराबर का है जिसके जरिये मुठभेड़ स्थल का लाईव टेलीकास्ट तथा जासूसी आतंकियों के ठिकाने की सटीक लोकेशन के जरिये जीपीएस आधारित हथियारों का उपयोग संभव है, तथा दुसरे कामिकाजी ड्रोन हमला करने वाले ड्रोन है.

सुसाइड ड्रोन खुद फट सकता है या बचे भी रह सकता है, जिससे कि जरूरत के हिसाब से उसका दोबारा भी इस्तेमाल किया जा सके. एनएसजी के महानिदेशक सुदीप लखटकिया ने बताया कि हमने सशस्त्र ड्रोन को अपनी तकनीक को उन्नत बनाने के हिस्से के तौर पर साथ जोड़ा है.




No comments:

Post a Comment