Thursday 15 June 2017

ये खबर मशहूर अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपा है ...शायद आमिर खान ने सना फातिमा शेख से निकाह कर लिया है ..वैसे इस्लाम इसकी इजाजत देता है आमिर खान चाहे तो पांच निकाह और कर सकते हैं
मुझे याद आता है 1987 में मैंने दूरदर्शन पर आमिर खान और उनकी पहली पत्नी रीना दत्ता का इंटरव्यू देखा था आमिर खान ने अपनी पत्नी की आंखों में देखते हुए कहा था आज मैं जो कुछ भी हूं अपनी पत्नी रीना दत्ता की वजह से हूं उन्होंने और भी बहुत सी बातें बताई थी कि कैसे वह 8 घंटे तक खिड़की पर खड़े खड़े रहते थे सिर्फ इसलिए कि उन्हें एक झलक रीना दत्ता की मिल जाए अंत में उनके सामने यह परेशानी आई कि रीना दत्ता के मां-बाप एक मुस्लिम से शादी नहीं करना चाहते थे रीना दत्ता के पिताजी ने मुझसे (आमिर खान) से कहा कि तुम मुस्लिम हो तुम्हारे घर में कभी भी महिलाओं को तलाक दे दिया जाता है फिर मैंने यानी आमिर खान ने रीना दत्ता के पिताजी से कहा कि मैं कुरान-ए-पाक की कसम खाकर कहता हूं कि मैं कभी भी रीना दत्ता का साथ नहीं छोडूंगा और फिर रीना दत्ता के पिता ने हमारी शादी के लिए हामी भर ली
मित्रों आमिर खान और रीना दत्ता का इंटरव्यू का टेप आज भी दूरदर्शनन के आर्काइव में है
फिर वक्त के साथ रीना दत्ता का हुस्न ढलने लगा तो आमिर खान को अपनी सह निर्देशक किरण राव से प्यार हो गया फिर 6 सालों तक किरण राव को भोगने के बाद जब किरन राव का भी हुस्न ढलने लगा तो आमिर खान को अपनी फिल्म की अभिनेत्री सना फातिमा शेख से प्यार हो गया
यही इस्लाम का सच्चा दर्शन है

No comments:

Post a Comment