Wednesday 7 June 2017

समझ गए लोग, हिंसा करने वाले किसान नहीं बल्कि कांग्रेसी गुंडे हैं, लोग बोले 'इन्हें मारो गोली'...


मध्य प्रदेश के सीहोर में भी नकली किसानों ने हिंसा और आगजनी शुरू कर दी लेकिन इनका बॉडी लैंग्वेज और प्रदर्शन करने का अंदाज देखकर देश के आम आदमी समझने लगे हैं कि ऐसे हिंसक प्रदर्शनकारी करने वाले किसान नहीं हो सकते और ये कांग्रेसी गुंडे हैं, ये बीजेपी सरकार से बैर निकालने के लिए प्रोफेशनल तरीके से हिंसा को अंजाम दे रहे हैं और गाड़ियाँ जला रहे हैं. 
मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार ने करोड़ों रुपये खर्च करके कोल्ड स्टोरेज ट्रक खरीदी है, यह किसानों की भलाई के लिए किया गया है लेकिन ये प्रदर्शनकारी किसानों के इस वेशकीमती वरदान को तोड़ रहे हैं.इनके हिंसा करने के अंदाज से लोग समझ गए कि ये गुंडे और असामाजिक तत्त्व हैं, ट्विटर पर लोग ऐसे लोगों को तुरंत गोली मारने की अपील की है क्योंकि ये देश का नुकसान कर रहे हैं,
 देखिये ट्विटर पर लोग क्या बोल रहे हैं-

सावधान शिवराजसिंह सावधान

क्या सचमुच कोई किसान
साहूकार से कर्जा लेकर ,
बैंक से लोन लेकर , 
खाद , बीज उधार लेकर ,
मज़दूरों को उसकी दिहाड़ी देकर ,
ट्रैक्टर में हज़ारों ₹ का डीज़ल जलाकर .....
1 क्या ऐसा किसान अपनी कड़ी मेहनत से उगाही
उपज को सड़कों पर फेंक सकता है ?
2 क्या दूध का महत्व समझने वाला किसान हजारो लिटर दूध सड़क पर बहा सकता है ?
3 क्या देश का भोला किसान जो जिम्मेदार नागरिक भी है वह लूटपाट,आगजनी,गुंडागर्दी कर सकता है ?
तीनो का उत्तर एक ही है कि भारत का अन्नदाता ऐसा सोच ही नही सकता ।
फिर ऐसे किसान कहाँ से आ गये जिन्होंने आम जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है । आम नागरिक परेशान है
नही नही ये आम किसान नही है । पुराने जालिम जमीदारों की नस्ल है जो राजनीतिक स्वरूप धारण किये मक्कारो का ,आम किसान की आड़ में एक घिनोना खेल है । मध्य प्रदेश का अनेक प्रकार से गौरव बढ़ाने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की भलमानस इन पापियों के गंदे इरादों को समझ नही सकी ।
देश का वातावरण बहुत जहरीला हो चुका है । आगे इससे भी बढ़कर अनेक घातक समस्या आने वाली है । शिवराज सिंह चौहान को चौकन्ने रहने की बहुत आवश्यकता है वर्ना उनके द्वारा प्रदेश की जनता के लिए किए गए सैकड़ो कार्य पीछे रह जाएंगे ।
केंद्र सरकार भी समझ गया है कि किसानों का नाम लेकर देश के आग लगाने का काम कांग्रेस पार्टी ही कर रही है इसलिए आज केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा है कि किसानों की आड़ में मंडसौर और मध्य प्रदेश में आग लगाना छोड़ दें वरना बहुत बुरा होगा.

No comments:

Post a Comment