Saturday 14 December 2013

एक लड़की को अपने प्रेम में फंसाया

कॉलेज की पढ़ाई अधूरी छोड़कर निकले एक 18 साल के लड़के ने फेसबुक पर एक फर्जी प्रोफाइल बनाया. फिर उसने 14 साल की एक लड़की को अपने प्रेम में फंसाया. खुद को बिजनैसमैन बताने वाले इस लड़के ने लड़की को फुसलाया और लड़की ने अपने घर से 10 लाख रुपये कीमत की जूलरी चुराकर उसको सौंप दी. इसके बाद लड़का फरार हो गया.


यहां तक की कहानी कुछ सुनी सुनाई लगती है. ट्विस्ट ये है कि मुंबई की पुलिस ने इस शातिर लड़के को फेसबुक पर एक और फर्जी प्रोफाइल बनाकर अपने जाल में फंसा लिया. पुलिस ने एक महिला का अकाउंट बनाया और लड़के तक पहुंचने में कामयाब रही. अब लड़का 16 दिसंबर तक पुलिस की रिमांड में है और पुलिस जूलरी और पैसा बरामद करने की मशक्कत में लगी है.

मुंबई मिरर में छपी खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश के एक कस्बे के रहने वाले इस लड़के का नाम है मिस्बाह अयूब अली खान. पुलिस के मुताबिक यह लड़का मुंबई में होटल मैनेजमेंट का स्टूडेंट था, मगर कुछ महीने पहले उसने कॉलेज जाना बंद कर दिया था. साकी नाका इलाके में अपने दादा-दादी के साथ रहने वाले अयूब ने पिछले महीने फेसबुक पर दो फर्जी अकाउंट बनाए, शैली पारिख और अरमान कपूर के नाम से. फिर उसने इन दोनों अकाउंट्स पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करनी शुरू कर दीं.

कुछ दिनों बाद उसने शैली के अकाउंट से अपडेट पोस्ट करने शुरू किए कि वह अरमान से ब्रेकअप करना चाहती है. यह तमाशा देख दोनों की फ्रेंड लिस्ट में शामिल कुछ लड़कियों ने अरमान से बात करनी शुरू कर दी. खान ने इनमें से 14 साल की एक स्कूल जाने वाली लड़की पर अपनी नजर टिका दी.उसने लड़की को बताया कि मैं युवा दिखता हूं, मगर प्रॉपर्टी का मेरा बहुत बड़ा कारोबार है.जल्द ही दोनों की मुहब्बत परवान चढ़ने लगी और बात शादी तक आ पहुंची.लड़की खान से मिलने भी लगी. फिर एक दिन उसने लड़की को बताया कि मैंने मुंबई के पास के एक हिल स्टेशन में 2 करोड़ रुपये का प्लॉट खरीदा है. खान ने कहा कि यहां मैं एक विला बनाऊंगा, जहां हम दोनों रहेंगे.

फिर खान ने अपनी मुश्किल बताई. उसने लड़की से कहा कि मैंने 1 करोड़ 70 लाख का इंतजाम कर लिया है, मगर अभी 30 लाख कम पड़ रहे हैं. खान ने कहा कि उसका पैसा कुछ दूसरे प्रोजेक्ट्स में फंसा पड़ा है. लड़की उसके झांसे में आ गई और अपने घर से अगले दिन मां की सोने की जूलरी और कैश ले आई. इसकी कीमत थी कुल 10 लाख रुपये. ये रुपये लेने के बाद खान चंपत हो गया.

जब खान ने लड़की का फोन लेना बंद कर दिया, तो उसे कुछ शक हुआ. फिर उसने हिम्मत कर अपने घरवालों को बता दिया. मामला पुलिस तक पहुंचा तो वह हरकत में आई.

मुंबई पुलिस खान के दादी-दादा के घर पहुंची तो बताया गया कि उनका पोता 10 दिनों से घर नहीं आया है.कुछ दिन के इंतजार के बाद जांच करने वाले इंस्पेक्टर ने एक लड़की के नाम से फेसबुक प्रोफाइल बनाया और अरमान को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी.खान इस झांसे में आ गया.और पुलिस ने उसके मोबाइल नंबर की लोकेशन ट्रेस कर उसे दबोच लिया.
 —

No comments:

Post a Comment