Saturday 21 July 2012

पोलिसी बेचने वालो से सावधान !!!!

पोलिसी बेचने वालो से सावधान !!!!
मेरी एक hdfc की पोलिसी थी ,
जिसका प्रीमियम एक लाख रु साल था और ये दस साल तक हर साल देना था!पोलिसी का नाम था hdfc saving assurance plan,
ये मार्केट लिंक नहीं थी ,ये एक ट्रडिशनल पोलिसी थी
मुझे लगता है की उस में कुछ खास नही मिलेगा ,उस को २ साल हो जायेगे जुलाई में ने सोचा इसे तुडवा लिया जाये ,इस के लिये में ने hdfc life में फोन लगाया में ने उन से पूछ कि अगर में इसे तुडवाउ तो मुझे क्या मिलेगा,तो उन का जवाब था कि आप को कुछ भी नहीं मिलेगा ,यानी कि जो दो लाख रु में दे चुकी हू वो जीरो ,में ने पूछ अगर में एक साल और चला कर यानी तीन साल पुरे कर दू तो क्या मुझे मेरे तीन लाख रु वापस मिल जायेगे ,उन्होंने कहा नहीं तब आप को 1,50,000 रु ही मिलेगे !यानी कि अब में इन के जाल में फस चुकी हू ,निकलने का कोई रास्ता नहीं ,ये लेख में इस लिये लिख रही हू कि में तो फस चुकी हू आप तो बच जाइये ,मुझे तो ये समझ नहीं आता कि पोलिसी हम फायदे के लिये खरीदते है या घाटे के लिये ,इस पालिसी से मुझे 13लाख के लगभग मिलेगे जब कि मुझे 17 लाख के आस पास बताये गाये थे ,इससे अच्छा तो fdहै कम से कम जब मर्जी पैसे निकाल लो और पालिसी से ज्यादा भी मिलेगे पोलिसी भी ये लोग एक महीने के बाद भेजते है ,जब कि वापिस करने कि मोहलत 15 दिन कि होती है ,और हद तो ये है कि ये मुझ से दस सालो में दस लाख रु लेगे और मुझे 8,41,480 रु कि गारंटी देगे कि ये तो आप को मिलेगा ही मिलेगा,इसे आप अधिक से अधिक share जरुर करे !!

No comments:

Post a Comment