Friday 11 April 2014

देश में मौजूद धर्मनिरपेक्षता कानून


1 घंटा · आईये देश में मौजूद धर्मनिरपेक्षता कानून को जाने ……
१) गुजरात दंगा २००२ >>> NARENDRA मोदी के शासनकाल में हुआ यह दंगा देश का सबसे फेमस दंगा है और समस्त सेक्युल ने इस हिसाब से मोदी को " सांप्रदायिक " घोषित किया है ....
२) एक साल में 27 दंगे और 60-70 जगह सांप्रदायिक तनाव करवाने वाली समाजवादी पार्टी भी धर्मनिरपेक्ष पार्टी हँ।
३) CONGRES का प्रधानमंत्री कहता है कि देश के सभी संसाधनो पर पहला हक अल्पसंख्यको का यानि कि Musalmano का है ……ये प्रधानमंती जी धर्मनिरपेक्ष हैं ..?
४) 30 सितम्बर 2010 को आये लखनऊ उच्च न्यायलय के निर्णय के बाद sunni वक्फ बोर्ड के प्रमुख हाशिम अंसारी ने देश को 50 टुकड़ों में बांटने की धमकी दी थी …… वह भी धर्मनिरपेक्ष है ..?
५) फारुक अब्दुल्ला ने कश्मीर में Loud Speaker पर कहा था कि इन hindu के माथे पर गोले मारो जहां पर ये टीका तिलक लगते हैं   ..वह भी धर्मनिरपेक्ष है ..?
६) क्या आप जानते है कि “ तथाकथित धर्मनिरपेक्ष मौलाना वहीदुद्दीन, जब भारतीय सैनिक कारगिल में लड़ रहे थे तो,उनसे सैनिको के लिए प्रार्थना करने को कहा गया तो इंकार कर दिया ? क्योकि भारतीय सैनिक Musalmano से लड़ रहे थे?”    ....यह भी धर्मनिरपेक्षता है ?
----------
Sanjay Dwivedy
...............................................................................................

बंगालमें अब अल्पसंख्यक छात्रोंको अभियांत्रिकी अभ्यासक्रमके लिए प्रवेश प्राप्त करने हेतु अलग प्रवेश परीक्षा

कोलकाता : अल्पसंख्यक शिक्षण मंडलकी ओरसे आरंभ किए गए अभियांत्रिकी महाविद्यालयमें प्रवेश प्राप्त करनेके लिए बंगाल राज्यशासनने पृथक परीक्षा लेना निर्गमित किया है । इस प्रकारकी परीक्षा लेनेके लिए सर्वोच्च न्यायालयने अनुमति दी है । यह पद्धति तामिळनाडू, आंध्रप्रदेश तथा कर्नाटक राज्योंमें प्रचलित है । 
इस पद्धतिके अनुसार अल्पसंख्यक छात्रोंको राज्यशासनद्वारा ली जानेवाली सर्वसाधारण प्रवेश परीक्षा देनेकी आवश्यकता नहीं है । केवल अल्पसंख्यक छात्रोंके लिए ही आयोजित इस प्रवेश परीक्षामें यदि उत्तीर्ण हुए, तो उन्हें अल्पसंख्यक शिक्षण मंडलद्वारा आरंभ किए जानेवाले अभियांत्रिकी महाविद्यालयमें प्रवेश प्राप्त होगा । इस परीक्षामें अल्पसंख्यक न होनेवाले छात्र भी सहयोग ले सकते हैं किंतु अभियांत्रिकी महाविद्यालयमें प्रवेश लेते समय प्राधान्य प्राप्त नहीं होगा । (इस प्रकारकी सुविधा देकर भारतमें मुसलमानोंका एक पृथक राष्ट्र ही स्थापित किया जा रहा है । हिंदुओ, भविष्यमें भारतका पाकिस्तान होनेसे पूर्व ही हिंदु राष्ट्रकी स्थापना करें ! - संपादक)




No comments:

Post a Comment