Wednesday 12 October 2016

mediya

#अब्दुल अपने #laptop पर बैठ के जम के कोस रहा था मोदी को, #मोदी कौन होता है हमारे #मज़हब में #दख़ल देने वाला #तीन_तलाक़ और #चार_शादी का जो#सिस्टम चल रहा है वही चलेगा #कोर्ट की ऐसी की तैसी लेकिन पोस्ट करने से पहले ही उसकी माँ आ गयी और बोली तू यहाँ बैठा है तुखे कुछ ख़बर भी है तेरे #जीजा ने तेरी #बहन को #तलाक़ देके घर से निकाल दिया क्यूँकिखाने में नमक ज़्यादा था और इधर तेरे #अब्बू भी पगला गए हैं कह रहे हैं दूसरी शादी करेंगे अब आप बताओ अब्दुल अपनी पोस्ट #submit करे या #delete
.....................................................................
गृह मंत्रालय की एक रिपोर्ट से चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक वीजा खत्म होने के बाद भी मध्य प्रदेश में आने वाले 227 पाकिस्तानी नागिरक लापता हैं, जिनके बारे में राज्य की खुफिया एजेंसियों को कोई जानकारी नहीं है।
ये सभी वो नागरिक हैं, जो वीजा लेकर यहां आए थे। मगर वीजा अवधि खत्म हो जाने के बाद उनका कुछ पता नहीं है। दरअसल, गृह मंत्रालय ने पाकिस्तानी नागरिकों की आमद को लेकर पिछले दस सालों की एक रिपोर्ट तैयार की है। इस रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि एक दशक के दौरान मध्य प्रदेश में ऐसे दो सौ से ज्यादा पाकिस्तानी नागरिक हैं, जो वीजा लेकर यहां आए थे लेकिन वीजा की अवधि खत्म हो जाने के बाद से ही उनका कोई अता-पता नहीं है।
गृह मंत्रालय ने सभी राज्य सरकारों को वीजा खत्म होने के बाद भी उनके यहां ठहरे पाकिस्तानी नागरिकों को चिन्हित करने का फरमान जारी किया था। उसी के बाद पता चला कि एमपी से 227 पाकिस्तानी नागरिक लापता हैं। स्थानीय एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तानी नागरिक प्रदेश में आए थे, लेकिन वापस नहीं गए।
.....................................................................................

बाबा साहब अंबेडकर के लाख आग्रह के बावजूद पंडित नेहरू ने मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए समान अचार संहिता लागू नहीं होने दिया था!
वर्तमान में एक देश एक कानून की बात चल रही है। समान नागरिक संहिता और तीन तलाक पर विधि आयोग के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड खुलकर आ गया है। ऐसे में #ISD पर मौजूद एक पुराना लेख आप सभी से शेयर कर रहा हूं, जिससे आपको पता चलेगा कि भारत विभाजन के बाद भी देश में मुस्तिल तुष्टिकरण के लिए पंडित नेहरू ने किस तरह से सिविल लॉ लागू नहीं होने दिया, जबकि इसके लिए बाबा साहेब अंबेडकर लगातार प्रयास कर रहे थे!
आज बाबा साहब अंबेडकर के नाम पर दलित राजनीति करने वाली कांग्रेस, मायावती की बसपा और अन्य सभी पार्टियां उनके विचारों पर चर्चा करने से इसलिए बचना चाहती हैं, क्योंकि नेहरू इस देश में मुस्लिम तुष्टिकरण का वह बीज बो गए हैं, जिसमें हर दल को महिला हितों से एक मुश्त मुस्लिम वोट बैंक नजर आ रहा है!

No comments:

Post a Comment