Thursday 15 February 2018


नीरव मोदी ने 11400 करोड़ का लगाया चूना, ED ने जब्त की 5100 करोड़ की ज्वैलरी
कार्रवाई में मुंबई, गुजरात और दिल्ली में कम से कम दस जगह छापे डाले गए. प्रवर्तन निदशालय के अधिकारियों ने जिन जगहों पर यह कार्रवाई की, उनमें मोदी का मुंबई के कुर्ला इलाके का घर, काला घोड़ा इलाके की डिजाइनर आभूषणों की दुकान, बांद्रा और लोअर परेल इलाके में कंपनी के तीन ठिकाने, गुजरात के सूरत में तीन ठिकाने और दिल्ली के डिफेंस कालोनी और चाणक्यपुरी इलाके में मोदी के शो-रूम शामिल हैं छापेमारी में 5,100 करोड़ रुपये के हीरे, सोने के आभूषण जब्त किए गए हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने मामले में सीबीआई में इस माह के शुरू में दर्ज एक प्राथमिकी (एफआईआर) के आधार पर मनी लांड्रिंग निरोधक अधिनिमय (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया था.नीरव मोदी (46) 2013 से फोर्ब्स की अमीर भारतीयों की सूची में नियमित रूप से शामिल रहे हैं.

सीबीआई ने नीरव मोदी, उसकी पत्नी और उनके एक भागीदार को बैंक के साथ 2017 में 280.70 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में 31 जनवरी को नामजद किया है. बैंक ने मंगलवार को सीबीआई के पास दो और शिकायतें भेजते हुए कहा है कि यह घोटाला 11,400 करोड़ रुपये से अधिक का है.
................................
अब बिल्कुल साफ हो गया है कि आर्थिक सुधार के लिए मोदी जी आयुर्वेद का पंच कर्म वाला तरीका अपनाना रहे हैं जिस में असाध्य रोग को भी साध्य बनाया जा सकता है। ये पंच कर्म हैं स्नेहन यानि कि चिकनाई लगाना, दूसरा है स्वेदन अर्थात् पसीना बहाना, तीसरा है वमन यानि उल्टी करवाना, चौथा है विरेचन यानि जुलाब मतलब साफ है दस्त लगवाना और अंतिम कर्म है अनुवासन बस्ति यह वो प्रतिक्रिया है जिस में रोग के जीवाणु मलाशय में छिप जाते हैं जहाँ दवाई का असर ना के बराबर होने से उन्हें निकालना बहुत मुश्किल होता है। ऐसे में रोगी को एनिमा दिया जाता है। अभी जो घपले बाहर आ रहे हैं ये सारे एनिमा के परिणाम ही हैं।

No comments:

Post a Comment