Monday 19 February 2018

पीएनबी घोटाले में बड़ी कार्रवाई, सोनिया गाँधी के सलाहकार अहमद पटेल के खुले चौंकाने वाले राज।
-----_--------_-----_------_------_------_---------__------_----_----_--
देश का सबसे बड़ा बैंकिंग घोटाला अब परत दर परत खुलता जा रहा है। बेहद चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं और पीएम मोदी पर कीचड उछालने वाले कांग्रेसी नेता अब इसमें बुरी तरह फंसते नज़र आ रहे हैं। इस मामले में अब वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और सोनिया गाँधी के सलाहकार अहमद पटेल का नाम सामने आ रहा है। कांग्रेसी नेता अभिषेक मनु सिंघवी के बाद अहमद पटेल को लेकर भी कई बड़े खुलासे हुए हैं।
मियां पटेल (अहमद पटेल) की गुजरात में स्टर्लिंग बायोटेक लिमिटेड (एसबीएल) नाम की एक फार्मा कंपनी है। पटेल की इस कंपनी में नीरव मोदी के मामा मेहुल चौकसी की गीतांजलि ज्वेल्स ने निवेश किया हुआ है। स्टर्लिंग बायोटेक का गुजरात में सबसे ज्यादा एनपीए (NPA) है, बता दें कि जब कोई देनदार अपने बैंक को कर्ज चुकाने में नाकाम रहता है, तब उसका लोन अकाउंट नॉन-परफॉर्मिंग एसेट (एनपीए) कहलाता है। यानी पटेल की कंपनी ने भी बैंकों से कर्जा तो लिया मगर वापस नहीं किया।
नीरव मोदी के इस पूरे घपले में सोनिया और पटेल शामिल हैं। पटेल फिलहाल राहुल गाँधी से काफी खफा हैं, क्योंकि राहुल गाँधी ने प्रेस के सामने पीएम मोदी पर हमला करने के लिए उन पर जो भी आरोप लगाए और उनसे सवाल किये कि वो चुप क्यों हैं?? पटेल राहुल से ऐसा नही चाहते थे। जबकि पटेल पूरे मामले से खुद को बचाने के लिए अरुण जेटली से संपर्क करने की कोशिश में थे, मगर राहुल गाँधी ने उनकी सारी योजना पर पानी फेर दिया।
बता दें कि कुछ ही वक़्त पहले गुजरात चुनाव के दौरान 5000 करोड़ रुपयों के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अहमद पटेल के करीबियों के ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी भी की थी। अहमद पटेल के करीबी संजीव महाजन के घर और अन्य ठिकानों पर छापे मारे गए थे। सीबीआई ने कथित बैंक धोखाधड़ी मामले के सिलसिले में स्टर्लिंग बायोटेक, उसके निदेशकों चेतन जयंतीलाल संदेसारा, दीप्ति चेतन संदेसारा, राजभूषण ओमप्रकाश दीक्षित, नितिन जयंतीलाल संदेसारा और विलास जोशी, चार्टर्ड एकाउटेंट हेमंत हाती, आंध्र बैंक के पूर्व निदेशक अनूप गर्ग और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।
यानी साफ़ है कि पटेल का भी नीरव मोदी के साथ कनेक्शन रहा है। नीरव ने लूट का पैसा अकेले नहीं खाया बल्कि बाकायदा दिग्गज कांग्रेसी नेताओं में भी बांटा है। सभी मिल बाँट कर खाते रहे और देश को चूना लगाते रहे।

No comments:

Post a Comment