Saturday 17 January 2015

पाक हिंदू लड़कियों का हाथ थामेंगे यूपी के युवा
सहारनपुर। हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच संबंध कभी सामान्य भले ही न हो, लेकिन सहारनपुर के मिरगपुर गांव में युवाओं को सीमापार से आने वाली दुल्हनों का इंतजार है। जी हां। मिरगपुर में रहनेवाले इतिहासकार सुरेंद्र कोछड और संत कमलानंद ने पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू परिवारों की बेटियों का हिंदुस्तान में रिश्ता कराने और उन्हें बेहतर जिंदगी देने का बीड़ा उठाया है।
उन्होंने पाकिस्तान की हिंदू लड़कियों से शादी करने के लिए तैयार युवाओं का न सिर्फ बायोडाटा मंगाया है, बल्कि उन्होंने खुद ही इन रिश्तों का पैगाम सीमापार भेजने का जिम्मा भी लिया है। इस कोशिश के तहत पाकिस्तान में रह रहे हिंदू परिवारों को न सिर्फ हिंदुस्तान से जोड़ने है बलकि उन परिवारों को भी हिंदूस्तान में बसाने की कोशिश की जाएगी, जो पाकिस्तान में नहीं रहना चाहते।
इसी कोशिश के तहत सहारनपुर के मिरगपुर गांव के इतिहासकार सुरेंद्र कोछड और संत कमलानंद की पहल से पाक में रह रही हिन्दू बेटियों को गांव में बसाने की मुहिम चल रही है। जिसमें सिर्फ एक दिन में ही 150 युवाओं ने शादी के लिये अपने बायोडाटा दिये है। जिसके बाद अब इनके रिश्ते की बात पाकिस्तान में रह रहे परिवारों से की जाएगी। वहां से हरी झंडी मिलने के बाद दोनों पक्षों को मिलाकर शादी की बात आगे बढ़ाई जाएगी।
मिरगपुर गांव में चल रही इस पहल से पाक हिन्दुओं में भी खुशी का माहौल है। वहां रह रहे हिंदू परिवार भी अपनी बेटियों की शादी के लिए राजी है। अब ऐसे में अगर सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही मिरगपुर में गांव में पाकिस्तान से दुल्हन आ सकती है।
================================================
भारत एक ऐसा सेकुलर देश है जहाँ एक धर्म के लोग चार पत्नियाँ रख सकतें हैं, बाकी लोग अगर चार बच्चों की बात भी करें तो गुनाह है।
=================================================


हिरण को मारने पर सलमान को जेल और गाय को काटने पर सब्सीडी ,साला इस देश मे इंसान तो इंसान जानवरो के लिये भी अलग अलग कानून है…
=============================================

No comments:

Post a Comment