Saturday 30 November 2013

"मालाबार राज्य" बनाने की मांग

"सेक्यूलरिज्म और गाँधीवाद" एक बार पुनः बधाई का पात्र बना है... इस बार उनके लिए खुशखबरी आई है केरल से, जहाँ मुस्लिम लीग की युवा शाखा ने कासरगौड़, मलप्पुरम, त्रिसूर, कालीकट सहित अन्य तीन जिलों को मिलाकर एक नया राज्य "मालाबार राज्य" बनाने की मांग की है...

मुस्लिम लीग की युवा शाखा की विज्ञप्ति के अनुसार, इस राज्य के बनने से इलाके के मुसलमानों की स्थिति में सुधार होगा... उल्लेखनीय है कि इन जिलों में मुस्लिम आबादी २० प्रतिशत से लेकर ४० प्रतिशत के बीच है.

मुझे पता है कि "सेक्यूलरिज्म" के एड्स से पीड़ित रोगी यही कहेंगे कि "...क्या फर्क पड़ता है? एक राज्य की ही तो माँग कर रहे हैं ना? इसमें क्या गलत है?..."

मैं ऐसे लोगों के लिए "मूर्ख" शब्द का उपयोग कतई नहीं करूँगा, क्योंकि पाकिस्तान बनने से लेकर, देश में आए दिन होने वाले दंगों, असम और पश्चिम बंगाल की हालत ने पहले ही सिद्ध कर दिया है...कि ये लोग मूर्ख नहीं, बल्कि "उस" टाईप के शतुरमुर्ग हैं....

by Suresh Chiplunkar

............................................................................

आप उर्दू को अपनी भाषा कहते हैं. हमें भी पसंद है ये जुबान. लेकिन आप सभी उर्दू अखबारो पर कभी नजर डालिए. फर्क नहीं पता चलेगा कि आप भारत का अखबार पढ़ रहे हैं या पाकिस्तान का. 'इंडिया पालिसी फाउन्डेशन' पाक्षिक रूप से उर्दू अखबारों की समीक्षा करता है. उसके बुलेटिन पढ़ लीजिए..रोंगटे खड़े हो जायेंगे आपके. ऐसे कुछ उर्दू अखबारों के अनुसार 'पटना धमाके संघ ने ही कराये थे.' 6 नवंबर के अंक में एक कठमुल्ले का साक्षात्कार प्रकाशित हुआ है जिसमें ये बात कही गयी है. मुंबई से प्रकाशित 'दैनिक उर्दू टाइम्स' अपने 10 नवंवर के अंक में यह दावा करता है कि 'देश में हो रहे बम धमाके में 'भगवा आतंकियों' का हाथ है.' जरा सोचिये.
........................................................
सत्य के चमत्कार
{1}फर्जी सेक्स सीडी के कारण बदनाम हुए नित्यानंद स्वामी कोर्ट से बाइज्जत बरी, कोर्ट द्वारा उन्हेँ बदनाम करने वाले न्यूज चैनलोँ को माफी माँगने के आदेश।
{2}शंकराचार्य जयेन्द्र सरस्वतीजी कोर्ट द्वारा बाइज्जत बरी।
{3}उड़ीसा के वनवासी क्षेत्रोँ मेँ सेवाकार्य करने वाले हिन्दू संत स्वामी लक्ष्मणानंद की हत्या करने वाले सात ईसाई मिशनरियोँ को उम्रकैद।
{4}गुजरात मेँ त्रिवेदी जाँच आयोग द्वारा आसारामजी बापू को क्लीनचिट।
{5}गुजरात महिला आयोग द्वारा आसारामजी आश्रम को क्लिनचिट।
{6}तेजपाल के कुकर्मोँ से मीडिया सेन्टरोँ मेँ चल रहे अय्याशी के कारनामोँ का भण्डाफोड़।

No comments:

Post a Comment