Wednesday 6 November 2013

हिँदुओँ को सारे त्योँहार मनाने छोङने होँगे ???

 हिँदुओँ को सारे त्योँहार मनाने छोङने होँगे   ???

भैया दूज पर घर मत आना भईया! 
बहनेँ भाईयोँ के घर न आने पर गोले पर तिलक लगाकर करेँगी दीर्घायु की कामना! कई बहनोँ ने बताया कि उनके लिए सबसे पहले भईया के जीवन की कामना है, भाई सुरक्षित रहना चाहिए, भैया दूज तो हर साल आती है! इस बार तो हम गोले पर तिलक लगाकर ही मना लेँगे!!

मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अमरोहा....

#AmarUjala 05/11/2013 :- भाई का जीवन खतरे मेँ डाल बहना भैया दूज मनाने को तैयार नहीँ है! बङी संख्या मेँ बहनोँ ने खराब माहोल को देखते हुए भैया दूज पर भाईयोँ को आने के लिए फोन करके मना किया है! दूसरे जिलोँ से आने वाले हिन्दू भाई भी बहन के घर आने के मुद्दे को लेकर असमंजस मेँ है! जिस तरह जिले मेँ साईलेँट वार की घटनाएँ हो रही है, इससे हिन्दू बिल्कुल डरे तथा सहमे हुए हैँ!

जिले मेँ साईलेँट वार की घटनाओँ ने भाई बहन के अटूट स्नेह के त्योहार पर भी असर डाला है! भैया दूज पर हिन्दू बहन अपने भाई का साल भर से इंतजार करती है! ससूराल गयी बेटियोँ के लिए उनकी माताएँ भैयादूज पर अपनी बेटियोँ के लिए सामान इकट्ठा करती रहती है! भाई भी अपनी बहन के लिए भैया दूज लेकर बङे उत्साह से जाते हैँ! इस त्योहार का अपने आप मेँ एक बङा महत्व है!

इस बार साईलेँट वार के चलते बहनोँ को अपने भाईयोँ की चिँता पहले है, भैया दूज की बाद मेँ! यही कारण है कि बहनेँ अपने भाईयोँ को फोन कर भैया दूज लाने से मना कर रही है! बहनोँ को डर है कि खराब माहोल के चलते उनके साथ कोई अन्होनी ना हो जाए! जाट कोलोनी की बीना राठोङ ने बताया कि उसने अपने भाई रामस्नेही को भैया दूज लेकर आने से मना किया है! माहोल इतना ज्यादा खराब है कि घटनाएँ रोज हो रही है!

भैयादूज तो हर साल आएगी लेकिन सबसे पहले भाई की सुरक्षा है! इसी तरह की बातेँ कई बहनोँ ने बताई है। इन बहनोँ ने जीवन के रिस्क पर भाई को भैयादूज लेकर आने से साफ मना किया है!!

......................................................................

No comments:

Post a Comment