Saturday 1 February 2014

स्वराज किताब को लेकर केजरीवाल पर नकल/चोरी का केस दर्ज

स्वराज किताब को लेकर केजरीवाल पर नकल/चोरी का केस दर्ज हुआ है.भ्रष्ट लोगों की लिस्ट तो जारी कर दी गयी अब मिस्टर नटवरलाल यह बताए कि वह अपना नाम उस लिष्ट में कब जोड़ेंगे.....????
ग्रेटर नोएडा के एक स्कूल में टीचर और भारतीय राज व्यवस्था किताब के लेखक अजय पाल नागर ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल की किताब 'स्वराज' उनकी किताब की पूरी नकल है। अपनी किताब कॉपी होने का पता चलने पर वह पिछले साल शिकायत करने पुलिस स्टेशन गए, लेकिन न्याय न मिलने पर मार्च 2013 में नोएडा में मुख्य जिला मैजिस्ट्रेट की अदालत का दरवाजा खटखटाया।
अजय पाल ने बताया कि उन्होंने अपनी किताब लिखने में 10 साल की कड़ी मेहनत की। इस किताब में उन्होंने भारतीय सरकार की प्रणालीगत गड़बड़ियों, सिस्टम में बदलाव के तरीके, पंचायत स्तर पर भ्रष्टाचार से मुकाबले और पूरी सरकार के लोकतंत्रीकरण के बारे में उदाहरण और संदर्भों और अनुभवों से लिखा।
उनका कहना है कि केजरीवाल से प्रभावित होकर उन्होंने किताब की एक प्रति केजरीवाल को 12 मार्च 2012 को भेजी थी, लेकिन कुछ महीने बाद उन्होंने पाया कि 'स्वराज' शीर्षक से केजरीवाल की ओर से लिखित किताब प्रकाशित हुई है। स्वराज उनकी किताब की शब्दश: नकल है, जिसमें कुछ सरकारी दस्तावेज जोड़े गए हैं।

"कुलदीप शर्मा"

........................................
बिना पढ़ाए वेतन लेते थे कुमार विश्वास!

नैतिकता और सिद्धांत की दुहाई देने वाले आप नेता कुमार विश्वास भी बिना पढ़ाए वेतन उठाते थे। उन पर यह आरोप कोई और नहीं बल्कि उनके सहयोगी टीचर लगा रहे हैं।

एक दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर के अनुसार, कुमार विश्वास साहिबाबाद के लाला लाजपत राय कॉलेज में हिन्दी पढ़ाते थे। कॉलेज के शिक्षकों के अनुसार, कुमार विश्वास सामाजिक जीवन में नैतिकता और सिद्धांत की जमकर दुहाई देते हैं, परंतु कॉलेज सहयोगियों के बीच उनका दूसरा ही चेहरा सामने है। स्टडी लीव पर चल रहे कुमार विश्वास शायद ही कोई क्लास लेते थे। प्रिंसिपल एसडी कौशिक के अनुसार, सरकारी नौकरी के दौरान कोई भी कर्मचारी कमाई के लिए दूसरा धंधा नहीं कर सकता। परंतु कुमार विश्वास बिना क्लास लिए हर महीने अपना वेतन लेते थे। इसके साथ ही वह कविता पाठ के जरिए भी अपनी कमाई करते थे। कौशिक ने कुमार विश्वास पर सवालिया निशान लगाते हुए पूछा है कि क्या यह अनैतिक और सिद्धांत के खिलाफ नहीं है?

.......................................................
मंत्रियों की हरकतों को लेकर पहले से ही मुसिबत में फंसी आम आदमी पार्टी अब एक नये मुसिबत में फंस गई है। पार्टी के एक नेता पर अगवा करने और मारपीट करने का आरोप लगा है। जहां तक जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक नेता पर ये आरोप साबित भी हो चुके है। मामला दिल्‍ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद का है। यहां के नगर निगम महिला पार्षद के बेटे ऋषि पर हफ्ता न देने पर वर्कशॉप के मालिक को अगवा करने और उसके साथ मारपीट करने का गंभीर आरोप लगाया गया है।

Read more at: http://hindi.oneindia.in/news/india/





No comments:

Post a Comment