Wednesday 10 September 2014

बिहार : इस्लाम कबूलने का विरोध करने पर महिला का उत्पीड़न
 सूबे के सीतामढ़ी इलाके में एक दलित महिला ने अपने पति पर जबरन धर्मांतरण की कोशिश का आरोप लगाया है।
 पुपरी सब डिवीजन के पुलिस अधिकारी मोतिउर रहमान ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि यशोदा देवी नाम की ये महिला अपने पति के इस्लाम कबूलने के खिलाफ थी और धर्म परिवर्तन के बाद अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती है। रहमान ने यशोदा के इस दावे को भी गलत बताया कि उसके पति का जबरन धर्मांतरण किया गया।
पत्रकारों से बात करते हुए यशोदा देवी ने बताया कि उसका पति जो बमुश्किल दिन के 200 रुपए कमाता है, एक दिन वो सीधा 20 हजार रुपए उसके हाथ में रखते हुए बोला कि ये पैसे उसने जमा किए हैं। यशोदा ने कहा कि उसे पूरा यकीन है कि इतने पैसे उसे धर्मांतरण के लिए किसी ने दिए हैं।तभी तो रामकिशोर राम अचानक से अब्दुल्ला शेख बन गया और लुंगी टोपी पहनने लगा। यशोदा का आरोप है कि अब उसका पति उस पर भी धर्म बदलने का दबाव बना रहा है। रामपुर खुर्द में हिंदू और मुस्लिम दोनों ही रहते है। यहां काफी संख्या मे दलितों की भी आबादी है। यशोदा देवी इसी समुदाय से आती हैं।
==========================
आश्विन कृष्ण पक्ष द्वितिया, कलियुग वर्ष ५११६
नई दिल्ली - उत्तर प्रदेश में धर्मातरण विरोधी हेल्पलाइन में आजकल फोन की घंटी थमने का नाम ही नहीं ले रही।यह हेल्‍पलाइन मेरठ से काम करती है।  इसका फोन नंबर है : ०९४१०४९४५५९ |
दरअसल प्रदेश में धर्मातरण के मसले बढने के बाद भाजपा और विश्व हिन्दू परिषद ने इस सेवा को शुरू किया है। 
धर्मातरण विरोधी इस हेल्पलाइन से जुड़े अजय त्यागी ने बताया कि हमें जिस तरह से फोन आ रहे हैं उससे साफ हैं कि पश्चिम बंगाल और झारखंड में हिन्दू धर्म से इस्लाम की तरफ बहुत बड़ी तादाद में लड़कियों का धर्मातरण करवाया जा रहा है।
आप जब इस हेल्पलाइन पर फोन करके बताते हैं कि आप पर धर्मांतरण के लिए दबाव बनाया जा रहा है, तब आपसे विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता संपर्क करते हैं। वे आपकी वकीलों के माध्यम से मदद करते हैं। इस हेल्पलाइन से जुड़े एक और सज्जन ने बताया कि हम यह नहीं होने देंगे कि हिन्दुओं का धर्मातरण होता रहे।
==============================





No comments:

Post a Comment