Saturday 12 March 2016

सांप के खून पर भारी पड़ा  देसी घी

 विजेंद्र सिंह ने लगातार जीता चौथा मुकाबला

0
141
भारत के स्टार मुक्‍केबाज विजेंद्र सिंह और हंगरी के मुक्‍केबाज एलेक्जेंडर होरवाथ के बीच मुकाबला हुआ और इस मुकाबले में विजेंद्र सिंह विजयी रहे.
गौरतलब है कि विजेंदर अक्टूबर में प्रो बॉक्सिंग में पदार्पण के बाद से मिडिलवेट वर्ग में अभी तक अपराजित हैं और उन्होंने तीनों मुकाबले नॉकआउट के जरिए जीते हैं.
बता दें कि एलेक्जेंडर होरवाथ ने विजेंद्र को हराने की ऐसी जिद पकड़ ली है कि वे इसके लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. और सच में वे इसके लिए किसी भी हद तक जा भी रहे हैं. विजेंद्र को हराने की जिद में एलेक्‍जेंडर सांप का खून तक पी रहे हैं.
20 साल के हंगेरिसयन बॉक्‍सर एलेक्जेंडर होरवाथ का कहना है कि मैं किसी भी कीमत पर विजेंद्र को हराना चाहता हूं. उसे हराने के लिए मैं इन दिनों सांप का खून पीकर तैयारी कर रहा हूं. होरवाथ का मानना है कि अपनी डाइट में सांपों का खून मिलाने से उन्हें काफी ताकत मिलेगी. होरवाथ ने स्वीकार किया कि मेरे परिवार में पिछले कुछ दशकों से सापों के खून पीने का प्रचलन है. मैं भी इसका सेवन करता हूं और जीत के लिए खेलता हूं.
वहीं, दूसरी और विजेंद्र सिंह हरियाणवी देसी घी और अपने देसी दांवों से होरवाथ को चित्‍त करने की तैयारी में है. विजेंद्र मानते हैं कि होरवाथ के पास अनुभव थोड़ा ज्यादा है, लेकिन उनका यह भी कहना है कि उनके मुक्कों की ताकत के सामने होरवाथ ज्यादा देर टिक नहीं पाएंगे.
गौरतलब है कि भारत के लिए ओलंपिक मेडल जीत चुके विजेंद्र अब पेशेवर मुक्‍केबाज बन गए हैं. पेशेवर मुक्‍केबाजी में विजेंदर पिछले तीन मुकाबले जीत चुके हैं. उनका चौथा मुकाबला 12 मार्च को लिवरपूल ईको एरेना में 20 साल के सुपर मिडलवेट मुक्केबाज होरवाथ से हुआ.
विजेंदर जून में भारत में पहला खिताबी मुकाबला डब्ल्यूबीओ एशिया खेलेंगे. वहीं दूसरी ओर, होरवाथ अभी तक सात में से पांच मुकाबले जीत चुके हैं. उनके पास 31 राउंड का अनुभव है. विजेंदर ने कहा है कि उनका सपना भारत में अपने देशवासियों के सामने रिंग में उतरने का है और वह होरवाथ को उस राह में आड़े नहीं आने देंगे.

No comments:

Post a Comment