Monday 1 September 2014

कानपुर में एक टेबल टेनिस खिलाड़ी हिन्दू लड़की को फर्जी हिन्दू बनकर ''वसीम'' ने निकाह किया..जबरदस्ती मुस्लमान बनाया.मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर पहले उसे अपने प्यार के जाल में फंसाया और नजदीकियां बढ़ाई। बाद में उसका जबरन धर्म परिवर्तन करवाया और उससे निकाह कर लिया। खिलाड़ी के परिजनों की शिकायत पर आरोपी युवक वसीम को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ि‍त लड़की नाबालिग है और इंटरमीडिएट की छात्रा है। आरोपी पर आईपीसी की धारा 376, 366 ,363, 3 /4 और पास्को एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

हालांकि, पुलिस ने धर्म परिवर्तन की बात से इनकार किया है। सच्चाई यह है की इस्लामिक कानून के अनुसार जब तक धर्मान्तरण नहीं होगा तब तक काजी निकाह नहीं पढ़ा सकता है..यु.पी.पोलिस जानबूझकर क्यों गुमराह कर रही है...फ़ौरन काजी को गिरफ्तार करे..

कानपुर के बाबूपुरवा इलाके में पीड़ित हिन्दू लड़की अपने मामा के साथ रहती है और एक राज्यस्तरीय टेबल टेनिस खिलाड़ी है। करीब छह महीने पहले वह एनसीसी के टूर पर गई थी। इसी दौरान उसकी बस के कंडक्टर से मुलाकात हुई। बातचीत में उसने अपना नाम राज बताया। उसने लड़की का मोबाइल नंबर मांगा। टूर खत्म हो जाने के बाद उसने लड़की को फोन किया। कुछ दिनों बाद दोनों मिलने लगे। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत बंद हो गई। इसके करीब तीन महीने बाद उसने लड़की को दोबारा फोन किया। उसने लड़की को बताया कि वह उससे प्यार करता है। उसने अपनी बहन से लड़की की बात भी कराई। इसके बाद दोनों में शारीरिक संबंध भी बने। बीते 16 अगस्त को लड़की कॉलेज गई थी। इसी दौरान आरोपी उससे मिलने पहुंच गया। वह उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया और उसका धर्म परिवर्तन करवाकर उससे निकाह कर लिया।

वसीम हिन्दू लड़की को ढकनापुरवा स्थित अपने घर ले गया और अपने परिवार से उसकी मुलाकात करवाई। इसी दौरान उसे पता चला कि युवक का असली नाम वसीम है। छात्रा ने वहां से भागने की कोशिश की, तो उन लोगों ने उसे बंधक बना लिया। उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई। लड़के के घरवालों ने उसका जबरन धर्म परिवर्तन करवाया। इसके बाद 18 अगस्त को काजी से निकाह पढ़वाया गया। मेहर की रकम 5100 रुपए तय की गई। लड़की ने बताया कि किसी तरह उसने अपने पिता को फोन कर उन्हें मामले की जानकारी दी। इसके बाद घरवालों ने पुलिस को जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने लड़की को बरामद कर लिया। इसके बाद लड़की को कोर्ट में पेश किया गया।http://www.bhaskar.com/news-bkh/UP-KAN-table-tennis-player-student-love-jihad-kanpur-latest-news-4729734-PHO.html

No comments:

Post a Comment