Wednesday 24 August 2016

 कश्मीर में कुछ मुठ्ठीभर अलगाववादी ऐसे ही हिंसा नहीं कर रहे हैं, उन्हें पैसे देकर उनसे हिंसा करवाई जा रही है,  पैसे देकर पत्थर फेंकवाये जा रहे हैं, कश्मीर में हिंसा फैलाने, आतंक फैलाने और जिहाद फैलाने के लिए पाकिस्तान के अलावा खाड़ी देशों से भी पैसे भेजे जा रहे हैं, हाल ही में इसका खुलासा हुआ है।
राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कश्मीर हिंसा की जांच शुरू कर दी है, प्राथमिक जांच में पाया गया है कि हिंसा भड़काने के लिए विदेशों से फंडिंग की जा रही है, कश्मीर में रहने वाले 8 लोगों के खाते में पिछले कुछ हफ़्तों में 4-5 करोड़ रुपये आये हैं जबकि इतने पैसे रखने की इनकी हैसियत ही नहीं है।


NIA की चार सदस्यीय टीम जांच के लिए कश्मीर घाटी में डेरा डाल चुकी है, जांच में पाया गया है कि 8 लोगों के खाते में 3-3 लाख करके करीब 4-5 करोड़ की रकम भेजी गयी। इन मामले में अज्ञात लोगों पर मामला भी दर्ज कर लिया गया है, ज्यतादर पैसा खाड़ी देशों से भेजा गया है। विदेशों से पैसा आने के बाद 10-10 हजार के चेक से इन पैसों को निकाला गया। जिन लोगों के खाते में पैसे आये हैं उन्होंने कभी भी इनकम टैक्स नहीं भरा है। NIA को इस मामले में कोई बड़ा खेल होने की आशंका है।

No comments:

Post a Comment