Sunday 18 December 2016

एफबीआई द्वारा खूंखार आतंकी मोहम्मद मसीरुद्दीन (मूसा) से पूछताछ को लेकर नाराज हुई ममता बनर्जी

 पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब अमेरिका की फेडरल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन (एफबीआई) की टीम के कोलकाता दौरे पर आने को लेकर नाराज हो गई हैं। इस्लामिक स्टेट (आईएस) व जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के खूंखार आतंकी मोहम्मद मसीरुद्दीन उर्फ मूसा से पूछताछ के लिए पिछले सप्ताह एफबीआई की सात सदस्यीय टीम कोलकाता आई थी।
राज्य सरकार को सूचित किए बगैर अमेरिकी जांच एजेंसी की टीम के पश्चिम बंगाल आने से मुख्यमंत्री बेहद नाराज हैं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री की नाराजगी के बाद राज्य के पुलिस महानिदेशक सुरजीत कर पुरकायस्थ ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी के महानिदेशक शरद कुमार के समक्ष एफबीआइ टीम की इस सरप्राइज विजिट का मुद्दा उठाया है। सूत्रों का कहना है कि पुरकायस्थ ने कुमार को बताया कि अमेरिकी जांच एजेंसी की टीम के अचानक दौरे से राज्य सरकार खुश नहीं है।
राज्य सरकार ने इसको लेकर केंद्र से स्पष्टीकरण की मांग भी की है कि आखिर क्यों पूछताछ के लिए कोलकाता आई एफबीआइ टीम के इस दौरे की जानकारी राज्य सरकार को नहीं दी गई।

वहीं खबर है कि राज्य सरकार के ऐतराज पर एनआइए ने जवाब दिया है कि अंतरराष्ट्रीय एजेंसी सहयोग समझौते के तहत एफबीआइ या किसी अन्य अंतरराष्ट्रीय एजेंसी को बुलाने से पहले राज्य सरकार को सूचित करने की कोई आवश्यकता नहीं है। हालांकि इस दलील से पश्चिम बंगाल सरकार सहमत नहीं है।

No comments:

Post a Comment