Sunday 6 October 2013

जापान ..... क्या आप जानते हैं ?

जापान ..... क्या आप जानते हैं ?

जापान विश्व में एकमात्र ऐसा देश है जो, मुसलमानो को नागरिकत्व प्रदान नहीं करता और उसके विरुध्द संयुक्त राष्ट्र संघ में कोई विशेष न्यायासन भी नहीं है। इस्लाम के प्रचार-प्रसार पर यहाँ पूर्णतः प्रतिबंध है। मदरसा भी नहीं है। धर्मांतरण किया नहीं जा सकता। मुसलमान धर्मांधता एवं कट्टरता
निर्माण करते है, ऐसा जपान सरकार का सैध्दांतिक आरोप है।इसलिए यहाँ मुसलमानों के संबंध में कठोरता पूर्वक सजगता रखी जाती है।

इस ही के कारण वहां की सरकार को निम्नलिखित फायदे हुए हो रहे :-

१) जापान में अभी तक किसी प्रकार के दंगे या आतंकी कृत्य हो नहीं पाया।
२) जापान में चार शतक पूर्व तक १० लक्ष मुसलमान थे,अब केवल पौने दो लक्ष शेष बचे है।राष्ट्रिय परिवार नियोजन तथा एक विवाह का नियम है।
३) जापान के मुसलमान केवल जापानी भाषा-लिपि का ही प्रयोग कर सकते है। जापानी भाषा में अनुवाद किया हुआ ही कुरान रख सकते है।
४) नमाज भी केवल जापानी में ही पढ़ सकते है।
५) जापान में केवल पांच मुस्लिम राष्ट्र के दूतावास है और उनके कर्मचारियों को भी जापानी भाषा में ही संवाद करना होता है।
६) जापान में धर्मांतरण प्रतिबंधित है। इसके आलावा लव जिहाद ,आतंकी जिहाद /देश का विभाजन होने जैसे के तो पैदा होने का सवाल ही नहीं l
७) ईसाई धर्मगुरू (पाद्री) भी यहाँ बेरोजगार है।गत ५० वर्ष में जापान निवासी ईसाईयो की जनसँख्या में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई...

....................................................................
1. यह स्वयंभू 'पवित्र परिवार' अपने नाम के आगे गाँधी क्यों लगाता है?
2. गाँधी से इनका कौन-सा रिश्ता है? यह रिश्ता कैसा है, कब से है, किस परंपरा के अंतर्गत है??
3. इंदिरा नेहरु जब शादी रचाती है, तो वह खान बनती है. किन्तु बाद में अचानक गाँधी बन जाती है....
4. फ़िरोज़ अच्छा भला खान होता है, किन्तु इंदिरा नेहरु से शादी करके वह भी गाँधी बन जाता है....
5. राजीव जब सोनिया से शादी करता है तो ईसाई हो जाता है, किन्तु पता नहीं, किस आकर्षण, लोभ, दबाव में वह पुनः गाँधी बन जाता है?
6. सोनिया माइनो होकर भी गाँधी बन जाती है, जबकि वह कट्टर रोमन कैथोलिक ईसाई ही बनी रहती है?
7. राहुल जब पैदा होता है, तो उसका नाम रखा जाता है- रौल विन्सी (?). पर जाने किस आकर्षण में बाद में वह भी राहुल गाँधी बन जाता है?
8. प्रियंका जब पैदा होती है, तो उसका नाम होता है- वियंका विन्सी (?). किन्तु बाद में वह भी प्रियंका गाँधी बन जाती है??
9. प्रियंका की जब शादी होती है, तो वह प्रियंका वाड्रा बनती है, किन्तु किसी जादू से वह पुनः विवाहित होकर भी प्रियंका गाँधी हो जाती है और 10. रोबर्ट के पिता हिन्दू होते हैं, फिर अचानक धर्मान्तरण करके वे वाड्रा हो जाते हैं....
11. रोबर्ट के परिवार के लोग अचानक एक-एककरके रहस्यमय तरीके से मरते चले जाते हैं....
12. अब रोबर्ट रहस्यमय तरीके से अनाथ है, वह गाँधी परिवार का हिस्सा है. रोबर्ट भी अब गाँधी ही है.
12A. रोबर्ट-प्रियंकाके बच्चों के नाम के आगे आजतक किसी ने वाड्रा लगाया हो, ऐसा सुनने में नहीं आया.
13. जाहिर है, 5-10 साल बाद वे भी गाँधी ही कहलाएँगे, भले ही उनके नामों में भारतीयता न झलकती हो, भले ही उनकी आस्था वेटिकन में हो और उनके नाम इटालियन, रशियन तर्ज़ पर हों. किन्तु रहेंगे वे गाँधी ही.
14. यह 'पवित्र परिवार' गाँधी की किन नीतियों, उनके किन मूल्यों, किन आस्थाओं को मानताहै?
15. इस परिवार ने गाँधी के 'हिन्द स्वराज'की किस पंक्ति में, कब अपनी निष्ठा दिखाई हैकि यह परिवार बड़े गर्व से दूसरों के बाप (गाँधी) को अपना बाप मानकर फूला नहीं समा रहा है और गाँधी के नाम के सहारे निरंतर फल-फूल रहा है??
16. यह 'पवित्र परिवार' गाँधी के नाम से ऐसा क्या लाभ उठा पा रहा है कि इसने गाँधी को ही देश के करेंसी नोटों पर छपवाया,अन्य किसी क्रांतिकारी को नहीं??
तो क्या विवादास्पद मार्कंडेय काटजू एकदम सही बोले थे कि "देश के 90% लोग मूर्ख है"?

.................................................................
मित्रो, याद रखो...
आंध्रप्रदेश चुनाव के पहले अभिनेता चिरंजीवी ने अपनी एक पार्टी बनाई "प्रजाराज्यम".. पता नही कैसे इनके पास अचानक इतने पैसे आये की खूब रैलिया की ..खूब घुमे ? चिरंजीवी अपने हर भाषण में कहते है की कांग्रेस और बीजेपी दोनों चोर है..दोनों भ्रष्ट है.. दोनों ने इस देश को लुटा है... पहले एक पार्टी लुटती है फिर दूसरी.. मै आपको अच्छा राजनितिक विकल्प दूंगा...? ये सोनिया गाँधी को भी खूब निशाने पर लेते थे..लेकिन इनके खिलाफ कांग्रेस ने एक केस तक दर्ज नही करवाया.. जबकि उसी आंध्र में जगन मोहन रेड्डी को पच्चीसो केस लगाकर जेल भेज दिया गया ? जब आंध्रप्रदेश चुनाव के नतीजे आये तो पता चला की १४० सीटे कांग्रेस ने प्रजाराज्य्म की वजह से जीती...! आंध्रप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी प्रजाराज्यम ने उसे समर्थन दिया और बाद में चिरंजीवी ने अपनी पार्टी प्रजाराज्यम का उसी कांग्रेस में विलय कर दिया जिसको वो चुनाव के पहले महाभ्रष्ट कहते थे,

मित्रो, कांग्रेस ने अब दिल्ली की सत्ता फिर से पाने के लिए ठीक यही चिरंजीवी माडल अपनाया है और इस बार केजरीवाल को अपना एजेंट बनाया है। केजरीवाल भी कांग्रेस और बीजेपी को चोर और भ्रष्ट बता कर कांग्रेस विरोधी वोटो का ही विभाजन कर रहे है जिससे कांग्रेस को ही फायदा होगा। केजरीवाल भी अपने हर भाषण में कहता फिर रहा है की कांग्रेस और बीजेपी दोनों चोर है, दोनों भ्रष्ट है, दोनों ने इस देश को लुटा है... पहले एक पार्टी लुटती है फिर दूसरी.. मै आपको अच्छा राजनितिक विकल्प दूंगा।

सच्ची बात है कि नहीं

...................................................







No comments:

Post a Comment