Friday 15 January 2016

दलित कार्यक्रम में

ईसाई मिशनरियों द्वारा धर्मांतरण...


धर्मांतरण की खबरें थमने का नाम नहीं ले रही है । दिल्ली में कई इलाको में दलितों को लुभा कर लालच और धोखे से ईसाई बनाया जा रहा है । इसी कड़ी में दिल्ली में विकासपुरी में एक घटना हुई जिसमे एक दलित कार्यक्रम में कुछ विदेशियों द्वारा धर्मान्तरण का कार्य किया गया है।
दिल्ली के विकासपुरी में हुए दलित समुदाय के इस कार्यक्रम के दौरान दलित समुदाय के लोगों को लुभाने के कई प्रयास हुए जिसके लिए विदेशो से कई लडकियों को भी बुलाया गया था। इन विदेशी लड़कियों द्वारा दलित समुदाय के लोगों की आवभगत की गयी और उनका धर्मान्तरण किया गया जिसे लेकर कई दुसरे समुदाय के लोगों में काफी रोष है।

दिल्ली में धर्मांतरण की खबर कोई नई नही है। कुछ ही दिन पहले चर्चित सेंट स्टीफेन कॉलेज द्वारा द हिन्दू अखबार में दिए गए एक विज्ञापन से नया विवाद उत्पन्न हो गया था जिसमें कॉलेज प्रशासन द्वारा एक नया विज्ञापन छपवाया गया जिसके अनुसार केवल ईसाई उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते है ।
उल्लेखनीय है कि भारत के सबसे तनावपूर्ण राज्य उतर प्रदेश में भी इस समय धर्म परिवर्तन अभियान चलाने को लेकर बवाल जारी है । हाल ही में वहां एक षड्यंत्र के तहत करीबन 700 हिंदुओं को धर्म परिवर्तित कर इसाई बनाया गया है।

No comments:

Post a Comment