Wednesday 21 September 2016


इंडियन आर्मी ने POK से सटे त्राल जंगलों में ज्‍वाइंट ऑपरेशन चलाकर
 आतंकियों का पहला ठिकाना ख़तम कर डाला ...



भारतीय फौज ने उरी अटैक के बाद 18 जवानों की शहादत का बदला लेना शुरु कर दिया है। मंगलवार को पहले भारतीय सेना ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे दस आतंकियों को एनकाउंटर के बाद मार गिराया। इसके बाद पाक अधिकृत कश्‍मीर से सटे इलाकों में सर्च ऑपरशेन शुरु कर दिया था। इसी सर्च ऑपरेशन और ज्‍वाइंट ऑपरेशन में त्राल के जंगलों में इंडियन आर्मी ने आंतकियों के एक बड़े ठिकानों को पूरी तर‍ह नेस्‍तेनाबूत कर दिया है। सेना के जवानों ने यहां से भारी मात्रा में गोला बारुद और हथियार भी बरामद किए हैं। सेना का ये ऑपरेशन क्‍लीन लगातार जारी है। माना जा रहा है कि पहले सेना भारतीय सीमा में घुसपैठ कर चुके आतंकियों को शमशान पहुंचाएगी इसके बाद पीओके में हमला किया जाएगा।
.
उरी अटैक के बाद कश्‍मीर के सीमावर्ती इलाकों के जंगलों में सेना, जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने एक विशेष अभियान छेड़ा हुआ है। इंडियन आर्मी, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की ओर से चलाए गए इस ज्‍वाइंट ऑपरेशन में बुधवार को त्राल जिले के कमला फॉरेस्ट में सेना की टुकड़ी ने आतंकियों के एक महत्‍वपूर्ण ठिकाने को पूरी तर‍ह बरबाद कर दिया। आतंकियों ने कमला फॉरेस्‍ट में जिस जगह पनाह ले रखी थीं वहां से भारी मात्रा में आधुनिक हथियार भी बरामद किए गए हैं। जिसमें गोला बारुद भी शामिल हैं। इसके अलावा वॉकी टॉकी और जीपीएस सिस्‍टम भी मिला है। बताया जा रहा है कि आतंकी ठिकाने से बरामद हथियार पाकिस्‍तान मेड हैं। जिस पर पाकिस्‍तान की मुहर भी लगी हुई है।
.
आर्मी ने कमला फारेस्‍ट से आतंकियों के ठिकाने से जो हथियार बरामद किए हैं उसमें एके-47 राइफल, स्नाइपर राइफल, मशीन गन के अलावा भारी मात्रा में जिंदा कारतूस शामिल हैं। सेना, जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने ये ज्‍वाइंट ऑपरेशन मंगलवार देर शाम शुरु किया था। जिसके बाद लगातार इन के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। जिस इलाके में आर्मी का ये मूवमेंट और ऑपरेशन चल रहा है वो पाक अधिकृत कश्‍मीर से बिलकुल सटा हुआ है। सू्त्र बताते हैं कि आतंकी पाकिस्‍तान से घुसपैठ के बाद जंगलों के रास्‍ते होते हुए इन्‍हीं जंगलों में छिप जाते हैं। जंगलों के काफी घने होने के कारण आंतकी यहां पर आसानी से पनाह ले लेते हैं।
.
साथ ही, अपने हथियार और गोला बारुद भी यहीं पर छिपा देते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इन्‍हीं जंगलों से कश्‍मीर के बहके हुए युवाओं को भी हथियार सप्‍लाई किया जाता है। जिस पर अब आर्मी ने हमला करना शुरु कर दिया है। इसी पहले उरी अटैक के बाद मंगलवार को उरी सेक्‍टर में ही भारतीय फौज ने दस आतंकियों को मुठभेड़ के बाद मार गिराया था। आर्मी का कॉबिंग ऑपरेशन अब भी जारी है। आर्मी के प्रवक्‍ता का कहना है कि कॉबिंग ऑपरेशन तब तक जारी रहेगा जब तक कि इस इलाके से पूरी तरह आतंकियों का सफाया नहीं कर दिया जाता। सरकार ने भी आतंकियों के खिलाफ कडी कार्रवाई के लिए पूरी और खुली छूट दे दी है। ताकि आतंकियों को मुहतोड़ जवाब मिल सके। (- india trending now)
Hardik Savani
2 घंटे 
 

No comments:

Post a Comment