Friday 17 October 2014

वर्गीकरण और छुवाछुत संसार के हर
कोने में है| यैसा नहीं की मात्र
भारत में हीं हो या हिन्दू धर्म में
हीं हो|
ईसाई Religion में ......एक
मसीह....एक बाइबल.....और एक
मात्र Religion है... ! पर अजीब
बात है कि ... लैटिन कैथोलिक,
सीरियाई कैथोलिक चर्च में
प्रवेश करना शाक्त प्रतिबन्ध है
यैसा कहें कि प्रवेश नहीं कर सकते।
दोनों मर्थोमा चर्च में प्रवेश
नहीं कर सकते। ये तीनों के लिए ,
Pentecost के चर्च में प्रवेश निशेध है
अर्थात प्रवेश नहीं कर सकते। और ये
चरों को साल्वेशन आर्मी चर्च में
भी प्रवेश करने
की अनुमति नहीं है| यानी प्रवेश
नहीं कर सकते।. इतना हीं नहीं, ये
पांचों ,सातों दिन Adventist
चर्च में प्रवेश करने
की अनुमति नहीं है। ये ६ का ६ओं
को, रूढ़िवादी चर्च में प्रवेश करने
की अनुमति नहीं है। अब ये
सातों को जैकोबाइट चर्च में
प्रवेश करने की अधिकार नहीं है
और इसी तरह...... ईसाई Religion के
146 जाति मात्र भारत के केरल में
हीं है| मृत्यु पश्चात भी मृत शरीर
के साथ भी भेदभाव पूर्ण व्यवहार
किया जाता है। बड़े जात के
लोगों की मृत शरीर
को अच्छी तरह से दफनाते है
तो वहीँ छोटे जात
की लोगों की मृत शरीर
को कहीं भी दफना देते है।
यति शर्मसार हो कर भी ....
चिल्लाते रहते है की.. एक मसीह,
एक बाइबिल, एक Religion (धर्म??)
क्याथोलिक : (जनसंख्या ६ करोड)
बाइबल, क्राइस्ट, मेरी और पोप में
विश्वास करते है
रोमन क्याथोलिक :(जनसंख्या १८
करोड) बाइबल, क्राइस्ट, मेरी और
पोप में विश्वास करते है
म्याथोडिस्ट : (जनसंख्या २
करोड) बाइबल, क्राइस्ट,
मेरी गोड विश्वास करते है
इस्टर्न ओर्थोदक्स : (जनसंख्या ५
करोड) बाइबल, क्राइस्ट,
विश्वास करते है
ओरियन्टल अर्थोडक्स : (जनसंख्या ५
करोड) बाइबल, क्राइस्ट, मेरी में
विश्वास करते है
एग्लिकन : (१ करोड) बाइबल,
क्राइस्ट, मेरी में विश्वास करते है
प्रोस्टेस्ट्यान्ट : (१० करोड)
बाइबल, क्राइस्ट, मेरी में
विश्वास करते है
प्रेसबेटीजम : (१ करोड) बाइबल,
क्राइस्ट, मेरी में विश्वास करते है
कोग्रेगाशनालिज्म : (२ करोड)
बाइबल, क्राइस्ट, मेरी में
विश्वास करते है
अनाबेपिस्ट : (१ करोड) बाइबल,
क्राइस्ट, मेरी में विश्वास करते है
ब्रेथरन : (५० लाख ) बाइबल,
क्राइस्ट, मेरी में विश्वास करते है
होलीनेस चर्च : (५ करोड) बाइबल,
क्राइस्ट, मेरी में विश्वास करते है
ब्यप्तिस्ट : (१ करोड) बाइबल,
क्राइस्ट, मेरी में विश्वास करते है
स्प्रिच्युअल : बाइबल, क्राइस्ट,
मेरी में विश्वास करते है
एपोस्टोलिक : बाइबल,
क्राइस्ट, मेरी में विश्वास करते है
पेन्टाकोस्टा : बाइबल,
क्राइस्ट, मेरी में विश्वास करते है
चेरीमेस्तिक : बाइबल, क्राइस्ट,
मेरी में विश्वास करते है
ज्युयिस क्रिस्चियन : बाइबल,
क्राइस्ट, मेरी में विश्वास करते है
एडवानटिस्ट : (२करोड) बाइबल,
क्राइस्ट, मेरी में विश्वास करते है
जहोवाका साक्षीहरू : (५
करोड) बाइबल, क्राइस्ट, मेरी में
विश्वास करते है
इस्लाम मजहब के बारेमे तो कहने
की आवश्यकता हीं नहीं|
उपरोक्त बातें मुझे नहीं लगता है
की इस ग्रुप के किसी भी मेंबर
को बताना जरुरी है| आप सब स्वयं
किसी न किसी पेज के वरिष्ठ
एडमिन रहे है|
यैसा मेरा मानना है
======================================



No comments:

Post a Comment