Tuesday 5 December 2017


आतंकी जाकिर मूसा पर  जनता ने किया पथराव

 बैंक लूट को किया नाकाम ..!

 कश्मीर में पहली बार ऐसा देखने को मिला जिसपर लोगों को विश्वास नहीं होगा जी हां, वहां जैसा होता है इसके विपरीत क्षेत्रीय लोगों ने आतंकियों पर पत्थरबाजी की, 
गुस्साए लोगों ने उनपर पत्थर फेंके तो आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, स्थानीय लोगों द्वारा  पथराव के कारण इस साजिश को नाकाम कर दिया गया।  घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है,  जाकिर मूसा लूट के इरादे से दो अन्य आतंकियों के साथ बैंक में घुसा.. अल कायदा ने हाल ही में एक बयान में कहा था कि  कश्मीर यूनिट के लिए जाकिर मूसा को प्रमुख के रूप में चुना है और यूनिट को अंसार घावातुल हिंद नाम दिया गया है. . कश्मीर रेंज के आईजी मुनीर खान ने बताया गजवात-ए-हिंद संगठन के आतंकी जाकिर मूसा और उसके दो साथियों ने  त्राल के नूरपोरा स्थित जम्मू-कश्मीर बैंक की शाखा में बैंक लूट की घटना को अंजाम देने की कोशिश की।
फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के इलाकों में रहने वाले तमाम लोग बैंक के पास पहुंचे जहां उन्होंने ना सिर्फ आतंकियों के खिलाफ नारेबाजी की बल्कि उन पर पथराव भी किया। अचानक  विरोध से घबराए आतंकियों ने भीड़ पर भी फायरिंग करने की कोशिश की, लेकिन जबरदस्त विरोध के बीच वह मौके से फरार हो गए। स्थानीय लोगों के इस साहस के कारण आतंकी बैंक से सिर्फ 97000 रूपये की ही लूट कर सके।आईजी मुनीर खान ने इन नागरिकों को पुलिस की ओर से धन्यवाद दिया है।

No comments:

Post a Comment