Sunday 10 December 2017

मणिशंकर अय्यर कांग्रेस पार्टी की रणनीतिक कोर ग्रुप का सदस्य है। इसके पास पाकिस्तान के साथ-साथ कश्मीर, केरल, तेलंगाना जैसे मुस्लिम बहुल राज्यो का जिम्मा है.
इसने अपने घर पर मनमोहन सिंह के साथ पाकीस्तान के राजदुत और पाकीस्तान के पूर्व विदेश मंत्री के साथ जो गुप्त मुलाक़ात 4-5 दिन पहले की है उसके कई पहलूओ पर कार्य करने की रणनीति बनी होगी। जिनमे मुंख्य तौर पर 3-4 पहलू प्रत्यक्ष रूप से तो हम जैसों के भी समझ मे आता है:
1..मोदी को अपमॉनित करने वाली भाषा बोलो.
2..पाकीस्तान टीवी चैनलों/पाकिस्तानी सोशल मीडिया अहमद पटेल को हाई लाइट करके उसे गुजरात के मुख्य मंत्री के रूप में पेश करो.
3..कश्मीर में आतंकवादी फंडिंग के लिए कोई नया रास्ता तलाशो।
4..आतंकवादीयो के लिए समर्थन बनाये रखो।
5..दक्षिण कश्मीर में पाकिस्तानी एंव ISIS झंडे फहराते रहो।
6..देश मे पाकिस्तानी ISI का जाल फैलाने में मदद करो
बताते चले कि यही मणिशंकर अय्यर कश्मीर में जाकर हुर्रियत कांफ्रेंस के गिलानी से गले मिलता है और पाकीस्तान जाकर मोदी को हटाने के लिए मदद मांगता है।
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

पाक सेना के पूर्व डीजी क्यों चाहते हैं अहमद पटेल बनें गुजरात के मुख्यमंत्री: .........................पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आरोप लगाया कि पाकिस्तान गुजरात विधानसभा चुनावों में हस्तक्षेप कर रहा है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस से उसकी पार्टी के आला नेताओं के हाल ही में पड़ोसी देश के नेताओं से मिलने पर स्पष्टीकरण भी मांगा. पालनपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने पाकिस्तानी सेना के पूर्व महानिदेशक सरदार अरशद रफीक द्वारा कथित तौर पर की गई अपील को लेकर सवाल उठाए. रफीक ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाने की कथित तौर पर अपील की थी.
मोदी ने कहा कि कांग्रेस के निलंबित वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस के आला नेताओं के पाकिस्तानी नेताओं से कथित तौर पर मुलाकात करने के एक दिन बाद उन्हें 'नीच' कहा था. प्रधानमंत्री ने कहा, "मीडिया में मणिशंकर अय्यर के आवास पर हुई बैठक के बारे में कल खबरें थीं. इसमें पाकिस्तान के उच्चायुक्त, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री, भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने हिस्सा लिया." मोदी ने कहा कि अय्यर के आवास पर तकरीबन तीन घंटे तक बैठक चली.मोदी ने कहा कि रफीक ने अहमद पटेल को गुजरात का अगला मुख्यमंत्री बनाने का समर्थन किया था. उन्होंने कहा, "एक तरफ पाकिस्तानी सेना के पूर्व डीजी गुजरात के चुनाव में हस्तक्षेप कर रहे हैं. दूसरी तरफ पाकिस्तान के लोग मणिशंकर अय्यर के आवास पर बैठक कर रहे हैं."

No comments:

Post a Comment