Monday 4 December 2017


सेंसर बोर्ड के सदस्य और बीजेपी नेता "अर्जुन गुप्ता" ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर 'भंसाली के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।' 
पत्र में लिखा है,

"मैं फिल्म पद्मावती के निर्माता 'संजय लीला भंसाली' की नियमविरुद्ध कार्यप्रणाली की तरफ आपका ध्यान आकर्षित करके, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाही की मांग करता हूँ। ताकि भविष्य में कोई फिल्म निर्माता इस तरह भारतीय कानूनों का मखौल ना बना सके।"
उन्होंने कहा,

"फिल्म पद्मावती के निर्माता ने सर्वप्रथम बिना सेंसर बोर्ड से पास कराये, कुछ चुनिन्दा "पत्रकारों" को फिल्म दिखाई और उनके जरिये मीडिया में कहलवाया कि फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है, यह कानून के अनुसार नहीं है।"

"अभी हाल ही में उन्होंने 'ब्रिटेन के सेंसर बोर्ड' को दिखाकर सर्टिफिकेट ले लिया। बिना भारतीय सेंसर बोर्ड से पास कराये वे इसे ब्रिटेन तक ले गए। "भारतीय कस्टम विभाग" ने कैसे इसकी अनुमति दी? या वह इसे स्मगल करके बाहर ले गए!!! इसकी जांच हो और उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो, क्योंकि सिनेमैटोग्राफ एक्ट 1952 अनुसार फिल्म तब तक ट्रेवल नहीं कर सकती, जब तक कि उसके साथ "सर्टिफिकेट" ना हो। उन्होंने कहा कि "सुब्रमनियम स्वामी" ने भी इस बात का दावा किया है कि फिल्म की 'फंडिंग' दुबई से हुई है। उनकी फंडिंग की भी ED से जांच कराई जाय।"
उन्होंने कहा, "फिल्म के निर्माता ना सिर्फ इतिहास से बल्कि भारतीय कानून से भी खिलवाड़ कर रहे हैं, मैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाही की मांग करता हूँ।"

No comments:

Post a Comment