Sunday 3 December 2017

गाजियाबाद में NIA और पुलिस पर हमला, एक जवान को गोली लगी

गाजियाबाद : लुधियाना में आरएसएस कार्यकर्ता रवींद्र गुसाईं की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार करने एनआईए और स्थानीय पुलिस की टीम जब यूपी के गाजियाबाद के एक गांव में पहुंची, तो वहां एनआईए और स्थानीय पुलिस की टीम पर आरोपी के साथियों ने हमला कर दिया। इस हमले में यूपी पुलिस के एक जवान को गोली लगी है।
NIA को गाजियाबाद के थाना भोजपुर में स्थित गांव नहाली में एक बदमाश के होने की खुफिया जानकारी मिली थी। जानकारी के आधार पर NIA गाजियाबाद पुलिस के साथ रविवार को तड़के बदमाश को उठाने के लिए गांव में दबिश देने गई थी लेकिन इस दौरान बड़ी संख्या इकट्ठा हुए गांव के पुरुषों और महिलाओं ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस मौके का फायदा उठाकर ग्रामीणों के बीच से कुछ लोगों ने पुलिस पर फायरिंग भी की। इसके बाद ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने पुलिस के काम को बाधित करने के उद्देश्य से कई जगहों पर रोड भी जाम कर दिया।
गाजियाबाद पुलिस और NIA के जवानों को भी आत्मरक्षा में गोलियां चलानी पड़ीं। गायिजाबाद पुलिस में कांस्टेबल तहजीब खान के पैर में गोली लगी है। पुलिस का एक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया। मामले में गिरफ्तार किए गए दो संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। जानकारी के मुताबिक राउंड फायरिंग के दौरान मूलक पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया था हालाँकि पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस ने उसके नाम का खुलासा नहीं किया है।
गौरतलब है कि 17 अक्टूबर को लुधियाना में आरएसएस कार्यकर्ता रवींद्र गोसाईं की बाइक सवार दो हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उनकी हत्या की जांच की जिम्मेदारी एनआईए को सौंपी थी. इसके बाद एजेंसी ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत एक एफआईआर दर्ज की. इस मामले में 2 अन्य संदिग्ध बदमाशों को एनआईए की टीम पहले ही हिरासत में ले चुकी हैं। वहीं मलूक पर हत्या आरोपियों को हथियार देने का आरोप है। जिसकी तलाश में गाजियाबाद, मेरठ पुलिस के साथ एनआईए की टीम ने आज दबिश दी थी।

No comments:

Post a Comment