Tuesday 9 June 2015

मोदी सरकार ने विदेशी दाना पर पल रहे 4470 कबूतरों के काटे पर ..............!!!
केजरीवाल के साथी मनीष सिसोदिया के एनजीओ कबीर सहित 4470 के लाइसेंस रद्द
मनीष सिसोदिया के NGO कबीर का FCRA लाइसेंस रद्द, नहीं ले सकेंगे विदेशी चंदा..
संदिग्ध गैर सरकारी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए केंद्र सरकार ने आज 4470 ऐसे संस्थानों के लाइसेंस रद्द कर दिया जिससे अब वे विदेशी धन प्राप्त नहीं कर सकेंगे।
जिन प्रमुख संगठनों के FCRA लाइसेंस रद्द किए गए हैं, उनमें पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़, गुजरात नैशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली के गार्गी कॉलेज और लेडी इर्विन कॉलेज, विक्रम साराभाई फाउंडेशन और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया द्वारा स्थापित कबीर संगठन शामिल हैं।
ऐसे संस्थानों में शीर्ष विश्वविद्यालय, सुप्रीम कोर्ट बार असोसिएशन और एस्कॉर्ट हार्ट इंस्टिट्यूट जैसे संस्थान भी शामिल हैं। विदेशी योगदान नियमन अधिनियम (FCRA) के तहत केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इनकी गतिविधियों की जांच के बाद इनके पंजीकरण को रद्द करने का फैसला गया।
इन संस्थानों ने कथित रुप से अपना वार्षिक रिटर्न नहीं भरा था और इनकी गतिविधियों में कुछ अन्य अनियमितताएं भी थीं। गृह मंत्रालय के विदेशी प्रभाग ने इन सभी संगठनों के FCRA लाइसेंस रद्द करने से पूर्व इन्हें अपना जवाब देने के लिए पर्याप्त समय दिया था।
=======================
महंगी सब्ज़ी, महंगी दालें, महंगा पेट्रोल .. इसको लेकर मेरे बाप-दादा भी बातें करते थे .. मेरी औलादें और उनकी औलादें भी करेंगी ... पर किसी दूसरे देश की सीमा में घुसकर अपने सैनिकों की शहादत का बदला लेने की कहानी मेरे बाप-दादा ने तो नहीं सुनी थी .. पर मैं उम्मीद करता हूं की मेरी आने वाली पीढ़ियों को ऐसी कहानियां बार-बार सुनने को मिलती रहें ....................................
56 इंच का सीना।कभी सुना आपने देश की सेना सीमा पार जाकर बदला लेकर आई।ये है सवा सौ करोड़ लोगों की सरकार का जलवा

भारतीय सेना ने मणिपुर हमले के दोषी आतंकवादियों को म्यांमार की बॉर्डर में घूस के मारा...
यूँ ही हम अजीत डोभाल को अपने सर-आँखों पर नही बैठाते..आतंकियो के 3 काल...मोदी, पर्रिकर और डोभाल..!!
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
लो भई पहला आधिकारिक व्यान आगया सेक्युलर पत्रकार न्युयोर्क टुकाए राजदीप का..
.. भारत POK में घुस के कारवाही की कोसिस न करे...... इससे देश के हालत बिगड़ सकते है........
अब समझे 50 करोड़ का बंगला किस हवाला के पैसे से बना है.......
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
मणिपुर में हाल में सेना पर हुए हमले को लेकर भारतीय सेना ने मंगलवार को म्‍यांमार की सीमा में घुसकर जवाबी कार्रवाई को अंजाम दिया है।
मणिपुर हमले को लेकर भारतीय सेना के एक प्रेस कांफ्रेंस में आज जानकारी दी गई कि म्‍यांमार में आज सेना ने दो जगहों पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया। मणिपुर में सेना पर हमला करने वालों को मार गिराया है। म्‍यांमार ने भारत के इस ऑपरेशन में सहयोग दिया। हमने उग्रवादियों पर बड़ी कार्रवाई की। सेना के प्रवक्‍ता ने कहा कि आगे हमले हुए तो भी उचित कार्रवाई की जाएगी। उग्रवादी और हमलों की फिराक में थे।
सेना की ओर से बताया गया कि हमने चार एनकाउंटर किए। म्‍यांमार में सेना ने दो जगह पर कार्रवाई की। सेना ने कहा कि हमने उग्रवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। हम म्‍यांमार की सेना के साथ मिलकर काम करेंगे। सेना ने कहा कि किसी तरह हमले या साजिश का माकूल जवाब दिया जाएगा।
देश की सेना ने पहली बार सीमा पार जाकर म्यांमार की सेना के साथ मिलकर उग्रवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. म्यांमार सेना के साथ मिलकर भारतीय सेना ने उग्रवादगियों के दो ठिकाने पर हमला करते हुए कई उग्रवादियों को मार गिराया.
4 जून को भारतीय सेना की टुकडी पर म्यांमार की तरफ से हमला किया गया था जिसमें 18 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. जिसके बाद पहली बार भारत की तरफ से मुंह तोड़ कारवाई की गई और म्यांमार की सेना के साथ ऑपरेशन किया गया.
भारत की तरफ से इस जवाबी कारवाई में हमला करने वाला मारा गया. आपको बता दें कि 4 जून को यह हमला मणिपुर के चंदेल में हुआ था.
भारतीय सेना को इस साहसिक कार्य के लिए लाखो नमन और सरकार को इस साहसिक कदम के लिए बधाई.





No comments:

Post a Comment