Wednesday 28 October 2015

युवराज-सहवाग नहीं इस बल्लेबाज़ को देखें, 6 मैच 4 शतक और 2 बार 90+
हाल में चल रही रणजी ट्रॉफी मुकाबले में सबकी नज़रें उन स्टार्स पर हैं जो टीम इंडिया में आ सकते हैं या वापसी करने की कोशिश में लगे हुए हैं. लेकिन इस सीज़न में एक ऐसा बल्लेबाज़ भी है जिसमें मात्र 23 साल की उम्र में महज़ 5 मैचों में ऐसा प्रदर्शन कर दिया है जिसे देखर हर कोई कहेगा कि इस खिलाड़ी को ब्लू कैप मिलनी चाहिए.
मध्यप्रदेश के युवा बल्लेबाज़ आदित्य श्रीवास्तव की. आदित्य ने अपने फर्स्ट-क्लास करियर में खेले 6 मैचों की 7 पारी में 4 शतक और दो अर्धशतकों के साथ 120 से ज्यादा के औसत से 740 रन बना लिए हैं. हाल ही में पंजाब के साथ खेले जा रहे मुकाबले की पहली पारी में आदित्य ने अपने छोटे करियर का चौथा शतक लगाया.
इतना ही नहीं ये बल्लेबाज 6 में से 4 पारी में शतक और 2 में नाइंटीज़ वाले अर्धशतक भी जमा चुका है. यानी अगर वो 10 रन और बनाता तो उसके नाम 6 शतक होते. जबकी 7 में से एक पारी में आदित्य शून्य पर भी आउट हुआ है.
आदित्य के पिता आदित्य के बचपन का एक किस्सा बताते हुए कहते हैं कि, "भोपाल में मशहूर कोच जीएस पठानिया का बेटा अंडर-19 टीम में फास्ट बॉलर था। जब वह बॉल करता तो महज़ 10 साल के आदित्य क्रीज से बाहर भागने लगता। क्योंकि वह फास्ट बॉल से डरता था. इस डर को दूर करने के लिए पठानिया प्रैक्टिस के दौरान उसके पैर बांध देते। कुछ ही दिनों में आदित्य खुद से काफी सीनियर पठानिया साहब के बेटे की बॉल पर बेखौफ होकर हिट करने लगा.''

No comments:

Post a Comment