Tuesday 4 September 2018

2 दिन पहले 8.2 प्रतिशत की विकास दर के साथ भारत की अर्थव्यवस्था ने कांग्रेसियों वामपंथियों और सभी विपक्षियों को चौंका दिया, वामपंथी पत्रकार 2 किलोमीटर लंबी पोस्ट लिखकर अपनी खीज मिटा रहा है और सिद्ध कर रहा है कि मज़दूर इंजीनियर टेक्नीशियन के पास रोजगार नहीं है और वह बेरोजगार घूम रहे हैं !!
लेकिन आश्चर्यजनक रूप से 13.5 प्रतिशत की विकास दर के साथ कंस्ट्रक्शन क्षेत्र रवीश कुमार को चुनौती देते हुए कह रहा है आप जो भी बकवास कर रहे हैं उसका कोई आधार नहीं है,
नए भारत का निर्माण कर रही मोदी सरकार रेल सड़क प्रधानमंत्री आवास योजना सहित सभी कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी के साथ इस बहुत बड़े समूह को रोजगार देने में सफल रही है !!
लेकिन रुकिए -
वामपंथियों की बातों को सिद्ध करने के लिए हमारे पास माननीय सुप्रीम कोठा है, भारत की की विकास दर में 13.5 का अधिकतम योगदान करने वाले कंस्ट्रक्शन क्षेत्र में सुप्रीम कोठे ने रोक लगा दी है !!
इससे अब कई राज्यों में कानूनी रूप से कंस्ट्रक्शन गतिविधियां रुक जाएंगी, और वामपंथी पत्रकार 3 महीने बाद फिर से हमें बताएगा कि देखिए मोदी सरकार रोजगार पैदा नहीं कर रही है भारत की विकास दर 5% हो गई है, मोदी जी जवाब दें !!
क्या भारत के मजदूर, भारत के इंजीनियर, कंस्ट्रक्शन क्षेत्र में काम करने वाले मजदूर संघ, और कमेरे वर्ग के ठेकेदार बनने वाले वामपंथी सुप्रीम कोठे के इस निर्णय के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे ?
या इसके लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराएंगे ?

No comments:

Post a Comment