Friday 13 July 2018

रोज 6 घंटे मंदिर का चक्कर लगाता है ये कुत्ता, झुकाता है सिर
***********************************************************
बेंगलुरु के समीप पुत्तेनाहली में स्थित महालक्ष्मी मंदिर में एक कुत्ता रोजाना 6 घंटे तक चक्कर लगाता है और सिर झुकाता है। वह रोज सुबह 4 बजे से 10 बजे तक ऐसा करता है। इसके बाद अपने घर चला जाता है।
देखने आते हैं लोग...
^^^^^^^^^^^^^^^^
स्थानिय लोगों के मुताबिक, पिछले 2 महीने से ये कुत्ता ऐसा कर रहा है। ज्यादातर ये 10 बजे चला जाता है, लेकिन कभी-कभी शाम के तक चक्कर लगाता रहता है। इसे देखने के लिए अब काफी संख्या में लोग भी आने लगे हैं, जिससे यहां ट्रैफिक जाम भी लग जाता है। लोगों की मानें तो चक्कर लगाने के दौरान ये ज्यादातर शांत रहता है, लेकिन कभी-कभार भौंकता भी है।
भगाने पर भी नहीं भागता
शुरुआत में लोगों ने जब इसे मंदिर के चक्कर लगाते हुए देखा तो इसे भगाने की कोशिश की। पत्थर तक मारे, लेकिन इस कुत्ते ने चक्कर लगाना बंद नहीं किया। यह रोजाना सुबह मंदिर पहुंच जाता और चक्कर लगाने लगता। इतना ही नहीं, अगर कोई इसके रास्ते में आ जाता है तब भी वह किनारे से निकलकर अपना चक्कर पूरा करता है।
पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले
कुत्ते द्वारा मंदिर के चक्कर लगाने की ये घटना कोई पहली बार सामने नहीं आई है, बल्कि इसके पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। झांसी के मऊरानीपुर में जहां एक कुत्ता शिव मंदिर की परिक्रमा करता था, वहीं छत्तीसगढ़ के छुरा में एक कुत्ता बजरंगबली की परिक्रमा करता था।

No comments:

Post a Comment