Saturday 18 June 2016

सावरकर को ‘गद्दार’ बताने पर 

सोनिया और राहुल बुरी तरह फंसे ...

 कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी मुश्किलों में फंसते नज़र आ रहे हैं। विनायक दामोदर सावरकर के रिश्तेदार रंजीत सावरकर ने उन्हें नोटिस भेजा है। विनायक दामोदर सावरकर के खिलाफ ट्विटर पर की गई आपत्तिजनक टिप्‍पणी को लेकर सोनिया और राहुल को नोटिस भेजा गया है। ट्वीट के लिए किसी पार्टी को नोटिस भेजने का यह पहला मामला है।
रंजीत सावरकर का आरोप है कि कांग्रेस पार्टी के ट्विटर हैंडल से मार्च महीने में जो ट्वीट्स पोस्‍ट किए गए थे, उनसे वीर सावरकर का अपमान हुआ है। यह नोटिस 16 जून को भेजा गया है और ईटी ने इसकी एक कॉपी देखी है। विनायक दामोदर सावरकर के परिवार के वकील हितेश जैन ने कहा कि हां, हमने कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को मान‍हानि का नोटिस भेजा है।
यह नोटिस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए उस ट्वीट से संबंधित है जिसमें सावरकर को गद्दार कहा गया था। भगत सिंह की पुण्‍यतिथि 23 मार्च के मौके पर किए गए एक ट्वीट में कहा गया था, ‘भगत सिंह ने ब्रिटिश राज से आजादी के लिए जंग छेड़ी, वीडी सावरकर ने रहम की भीख मांगी, ब्रिटिश राज में एक गुलाम बनने के लिए।’ नोटिस में कहा गया कि कांग्रेस और उसके नेताओं ने ट्वीट के जरिए ‘एक बहादुर, हिम्‍मतवाले, ईमानदार और महान राष्‍ट्रवादी नेता का अपमान किया।’

No comments:

Post a Comment