Thursday 16 June 2016

उम्र महज 9 साल, लेकिन टेलेंट ऎसा है कि बड़े-बड़े साइबर एक्सपर्ट भी इसके भरते हैं पानी। जी हां, हम आपको बता रहे हैं 9 साल की उम्र में एक गेमिंग कंपनी के सीईओ बन चुके रेउबेन पॉल के बारे में। इस छोटे से बच्चे में टेलेंट इतना है कि वह इस छोटी सी उम्र में एक बड़ा साइबर एक्सपर्ट भी बन चुका हैं। रेउबेन पॉल के साइबर ज्ञान के आगे बड़े-बड़े हैकर्स भी पानी भरते नजर आते हैं।
गेमिंग कंपनी के सीईओ
9 साल की उम्र में एक सफल साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट बन चुका रेउबेन पॉल प्रूडेंट गेम्स नाम की गेम बनाने वाली फर्म का सीईओ है। इसके अलावा रेउबेन एक सफल हैकर, एप डवलपर भी है। रेउबेन के साइबर ज्ञान का लोहा बड़े बड़े साइबर एक्सपर्ट भी मानते हैं।
बन चुके है स्पेशल ब्रैंड एंबेसेडर
रेउबेन अपने टेलेंट के चलते ग्राउंड जीरो सम्मिट 2015 के स्पेशल ब्रैंड एंबेसेडर भी चुने जा चुके हैं। जब इस सम्मिट में रेउबेन अपना साइबर ज्ञान दिखाया तो सुनने और देखने वाले भी दांतो तले उंगली दबाते रह गए।
साइबर जासूस बनना है लक्ष्य
दुनिया की सबसे बड़ी साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स तथा रिसर्चर्स की मिटिंग्स में से एक ग्राउंउ जीरो सम्मिट 2015 में प्रसिद्धि पा चुके रेउबेन का लक्ष्य आगे चलकर एक सफल साइबर जासूस बनना है। उनका मकसद दुनिया का Cyber Crime से मुक्ति दिलाने का है। इसी वजह से रेउबेन जब तक कई रक्षा न्यूज वेबसाइट्स में मेलवेयर तथा वायरस आदि खोजकर उनकी सूचना देते रहे हैं।

No comments:

Post a Comment