Tuesday 29 December 2015

पटना. आईपीएस अफसर शिवदीप लांडे को दरभंगा इंजीनियर्स मर्डर केस के जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वे क्रिमिनल्स के अगेंस्ट कार्रवाई को लेकर चर्चा में रहते हैं। उनके नेतृत्व में एसटीएफ गठित होने के बाद अबतक छह आरोपी अरेस्ट हुए हैं। 

 सैलरी का 60 पर्सेंट गरीब बच्चों के लिए करते हैं डोनेट

- बहुत कम लोग इस बारे में जानते हैं कि लांडे अपनी सैलरी का 60 पर्सेंट सामाजिक संस्था को डोनेट कर देते हैं।
- यह संस्था गरीब लड़कियों की शादी कराती है। इसके अलावा फाइनेंशियली कमजोर बच्चों के हॉस्टल का खर्चा उठाती है।
लड़कियों में काफी पॉपुलर
छेड़खानी करने वाले शोहदों के खिलाफ कार्रवाई करने की वजह से शिवदीप लड़कियों में काफी फेमस हो गए थे। रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी फैनफॉलोइंग का आलम यह है कि उन्हें रोजाना करीब 300 मैसेज मिलते हैं।
- 2004 में जब लांडे IRS का हिस्सा थे, तब उन्होंने एक युवक संगठन नाम की एक संस्था बनाई थी, जो गरीब बच्चों के लिए काम करती है। फिलहाल, करीब 70 हजार से ज्यादा कार्यकर्ता लांडे की संस्था से जुड़े हुए हैं।
 
2006 बैच के ऑफिसर हैं शिवदीप
महाराष्ट्र अकोला के मूल निवासी शिवदीप वामन लांडे बेहद पॉपुलर हैं। उन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग से बीई किया है। 2006 में उन्होंने इंजीनियरिंग छोड़कर सिविल सर्विसेज का एग्जाम क्वालिफाई कर पुलिस सेवा ज्वाइन किया। फिलहाल रोहतास के सिटी एसपी का चार्ज उनके पास है। इससे पहले वे पटना, अररिया, पूर्णियां और जमालपुर के एसपी रह चुके हैं। इस दौरान आपराधिक मामलों में अपने तरह की कार्रवाई के लिए काफी चर्चित भी रहे।
 

 

No comments:

Post a Comment