Saturday 23 July 2016

एक भी वानी जिंदा न बचें, पूरी दिलेरी से कहा आर्मी चीफ दलबीर सिंह ने!
हाल ही में आर्मी चीफ दलबीर सिंह ने श्रीनगर का दौरा किया, और फौजी भाइयों की हौसला अफजाई करी. यह गौर तलब है की जबसे सुरक्षा कर्मियों ने आतंकवादी बुरहान वानी को मार गिराया है, तबसे कश्मीर में हिंसा की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं,
उन्होंने सेना के वरिष्ट अफसरों से वार्ता करी और हालात की पूरी खबर ली. इस बातचीत में उत्तरी कमांड के जनरल हूडा और चिनार कोर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ भी मौजूद थे. बातचीत काफी लम्बी चली. आपको याद होगा की इस विषय पर मोदीजी ने भी पिछले हफ्ते लम्बी वार्ता करी थी और चिंता जताई थी. जनरल दलबीर सिंह ने कुपवाड़ा आर्मी बेस  का भी दौरा किया. उन्होंने सेना की व्यवस्था पर संतोष जताया, और सैनकों की सब बातें बहुत ध्यान से सुन्नी. इस दौरे में उन्होंने सेना को आम आदमी की तरफ और ज़िम्मेदार होने पर जोर दिया.
उन्होंने सैनिकों से कहा की वो बॉर्डर से एक दम नजर न हटाये और कोई भी आतंकवादी इस पार आने न पाए. उन्होंने सेना की आतंकवादियों के खिलाफ सफलता की प्रशंसा की, और उन्होंने एक बार फिर इस बात पर ज़ोर दिया की सेना पहला वार ना करें. उन्होंने सेना को आवाहन किया की कोई भी वानी जैसा आतंकी  जिंदा बचने ना पाए. उनके इस दौरे से सैनिकों को बहुत हिम्मत मिली और उनका आत्मविश्वास बहुत गुना बढ़ गया.


No comments:

Post a Comment