Sunday 6 November 2016

प्रधानमंत्री बनने के बाद संसद में अपने पहले भाषण में श्री नरेंद्र मोदी ने कहा ":-हम सब मिलके काम करेंगे ,आपकी आलोचना का स्वागत रहेगा ,सबका साथ सबका विकास हमारा सूत्र होगा,4 साल मिल के काम किया जाय ,एक साल राजनीती की जायेगी ,राजनीती के लिए एक साल बहुत होता है "।
ये बात आप लोगो को याद दिलाने के पीछे आज की बनी स्थितिया है भारत के सभी विरोधी दल 24×7×365 केवल चुनाव और घटिया राजनीती के मोड़ में रहते है ।
मोदी सरकार के विरोध के नाम पर हर सप्ताह एक नए नियोजित मुद्दे के साथ केवल घटियाराजनीती हुई एक चुनी हुई संवैधानिक सरकार को अपमानित किंया गया साथ ही मोदी विरोधियो ने जिस तरह संविधान का अपमान किया और कर रहे है वो विस्मृत करने वाला है ।
अब चुकी बीजेपी भी एक राजनीतिक दल है तो राजनीती करने का हक़ तो उसे भी है ही ।
अभी सरकार के तीन साल भी पुरे नही हुए है और विरोधियो की वैधता पर सवाल उठने लगे है विरोधियो के अंतिम समुराई रविश तो विक्षिप्त की सी अवस्था में आ गए है और यही हाल रहा तो अगले वर्ष तक मानसिक अस्पताल में ही उनके दर्शन हो सकेंगे जाहिर है इसका इलज़ाम भी मोदी पर ही होगा ।
पर लोकतंत्र और संविधान का संदर्भ और उल्लेख करने वाले लोग आम भारतीय के नज़रिये को मोदी की पक्षधरता के रूप में क्योंकर देख रहे है?
आतंकवाद पर हम सख्त रुख चाहते है मोदी सरकार ने सख्ती दिखायी इसका समर्थन कैसे मोदी को समर्थन हो गया?
हम तो आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का समर्थन कर रहे है?
आप इस लड़ाई में बाधा उत्पन्न कर रहे है तो हम आपके विरोध में अपना मत व्यक्त कर रहे है इसमें किसकी भक्ति है?
इसे आपातकाल कहते है ?
संविधान में आपात काल का प्रावधान है तो उसका प्रयोग तो किया ही जा सकता है आप अपनी सत्ता की सुरक्षा के लिए आपात काल ले आये हम भारत की सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है ।
हमे योग और आयुर्वेद में यकीन है इन्हें हम जीवन केंद्रित और जीवन को पोषित करने वाला मानते है इसलिये इसका समर्थन करते है इसमें मोदी का कहा समर्थन है?
इससे संविधान के किस प्रावधान का किस उदेश्य का अतिक्रमण होता है?
आप 70 साल से कश्मीर को नासूर बना दिए हो हम अब महबूबा मुफ्ती के भाषणों को सुनके बदलाव की उम्मीद करते इसलिए समर्थन कर रहे है इसमें आपका कौन सा संविधान अतिक्रमित हो रहा है?
दिन रात केवल मोदी का विरोध करते आप थकते नही पर आपको लगता है आपको बोलने ही नही दिया जा रहा ,आपके सुर हाफिद सईद से मिलते है यदि हम आपके उस बोल का विरोध कर देते है तो कौन सा आपात काल आ जाता है?
मतलब संविधान केवल पत्रकार ,विरोधियो और अपराधियों के अधिकारो के बारे में है क्या हम आम भारतीयों के लिए संविधान कोई सुरक्षा नही देता ?
खैर !आप लोगो के कारनामे यदि गिनाने लगूँ तो फिर तो बहुत समय लग जायेगा बस इतना बता देना चाहता हूँ कि अभी उस व्यक्ति ने राजनीती शुरू नही की है जब वो करेगा तो हम भी उसके राजनीती में राजनीती करेंगे फ़िलहाल तो हम अपने संवैधानिक अधिकारों के तहत ही आपकी नग्नता को उजगार कर रहे है ।
तो सेक्युलर विरोधियो अभी संभालो खुद को अभी तीन साल नही हुए और तुम विक्षिप्त से होने लगे ।
आओ संविधान संविधान खेले ।
सत्य प्रकाश जी की वाल से साभार

No comments:

Post a Comment