Tuesday 29 November 2016

जलती चिता में गिरी गाय को बचाने कूदा जवान, कहा- मां को कैसे छोड़ देता ...

देवाधिदेव महादेव की नगरी काशी के हरिश्चंद्र घाट पर एक जवान ने गो माता की जान बचाने के लिए अपनी जान दांव पर लगा दी। जवान एस चौहान गाय को बचाने के लिए जलती चिता में कूद गया।
जवान एस चौहान की बहादुरी व गो माता के प्रति श्रद्धा देखकर हरिश्चन्द्र घाट पर मौजूद लोग दंग रह गए। जवान ने काफी मशक्कत के बाद चिता से गाय को बाहर निकाला। फिर पशु चिकित्सक को बुलाकर गाय का उपचार कराया गया। 
सीआरपीएफ के जवान एस चौहान ने बताया कि हम श्मशान पर यहां पार्थिव शरीर के अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे, तभी देखा कि लगभग दस फ़ीट ऊंचाई से सरकते हुए अचानक एक गाय जलती चिता पर आकर गिर गई। इसके बाद वहां हड़कम्प मच गया। 
जवान एस चौहान ने कहा कि लोग कह रहे हैं कि मैंने अंगारों पर पांव रखकर उसे बाहर निकाला। मैं ऐसा क्यों नहीं करता, गाय हमारी माता है। अगर मां खतरे में हो, तो बेटे का फर्ज है उसकी रक्षा करना।वहीं घाट के रहने वाले पप्पू का कहना है कि यहां अक्सर ऐसे हादसे हो रहे हैं क्योंक़ि आवारा पशुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस बारे में कई बार नगर निगम प्रशासन को अवगत कराया गया, लेकिन उनकी ओर से अब तक कोई पहल नहीं की गई है। 

No comments:

Post a Comment