Wednesday 12 September 2018




चर्च का पादरी रेप करे तो पीड़िता को वेश्या बना दो..?

केरल में एक नन के साथ पादरी के बलात्कार का मामला सामने आते ही कांगी-वामी पत्रकार नन को ही वेश्या साबित करने पर तुल गया है, जबकि किसी हिंदू बाबा के लड़की के कंधे पर हाथ रखने पर ही उसे बलात्कारी साबित कर देता है। ये लोग बेशर्मी की सारी हदें पार कर चुके हैं। तभी तो वहां के एक विधायक पीसी जॉर्ज ने कहा है कि किसी को पीड़ित नन के वेश्या होने में संदेह नहीं है,क्योंकि 12 बार तो उसने आनंद उठाया और 13वीं बार बलात्कार का आरोप लगाया है।

बेशर्म विधायक का कहना है कि आखिर नन ने पहली बार ही बलात्कार करने का आरोप क्यों नहीं लगाया? मालूम हो कि जालंधर के एक पादरी फ्रैंको मुलाक्कल पर एक नन ने कई बार बलात्कार करने का आरोप लगाया है। लेकिन केरल की वामपंथी सरकार कान में तेल डालकर रेप आरोपी पादरी को बचाने में जुटी है?

केरल में अबला नन के साथ हुए बलात्कार के नामले में भारतीय जनता पार्टी के राज्य सभा सांसद सुब्रमनियन स्वामी ने कहा है कि अगर इस मामले की जांच के लिए सरकार विशेष जांच दल गठित नहीं करती तो किसी को हाईकोर्ट में याचिका दायर कर इस मामले की सीबीआई जांच के आदेश देने के लिए कहना चाहिए।

इसके साथ ही स्वामी ने वामपंथियों तथा फेक पत्रकारों के साथ ही धर्म के आधार पर हो रहे भेदभाव पर भी सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने आशाराम के मामले का दृष्टांत देते हुए कहा कि अगर एक हिंदू साधू को लड़की के कंधे पर हाथ रखने के आरोप में आजीवन कारावास की सजा मिल सकती है तो फिर केरल कैथोलिक बिशप को अभी तक हिरासत में भी क्यों नहीं लिया गया है?उन्होंने कहा कि आशाराम के खिलाफ दर्ज एफआईआर में तो बलात्कार का जिक्र भी नहीं था। जबकि केरल के कैथोलिक बिशप फ्रैंक मुलाक्कल के खिलाफ तो एक नन के साथ 13 बार बलात्कार करने का आरोप है।

इस मामले में केरल से प्रकाशित अधिकांश अखबारों ने नन के साथ पादरी के बलात्कार मामले को प्रमुखता से पहले पन्ने पर छापा है जबकि क्रिश्चियन समुदाय द्वारा संचालित अखबारों ने इस मामले को अंदर के पेज पर धकेल दिया है। इससे साफ हो जाता है कि किस प्रकार मीडिया रिलीजन से नियंत्रित है।

मीडिया पर धार्मिक नियंत्रण का यह एक अनोखा मामला सामने आया है।सवाल उठता है कि आज कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना मुंह क्यों बंद कर रखा है? कठुआ मामले में पीड़ित बच्ची के समर्थन में कैंडल मार्च निकालने वाले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आज क्यों छिपकर घर में बैठे हैं ? क्योंकि इस मामले में किसी पादरी पर सीधा आरोप लगा है? या इसलिए कि एक पीड़ित अबला नन के पक्ष में आने से उनका क्रिश्चियन वोट खराब हो जाएगा? केरल के कैथोलिक पादरी वर्ग कांग्रेस से नाराज हो जाएगा?

कठुआ के झूठे बलात्कार केस में देश में शरिया लागू करने के होर्डिंग लगा दिए गए थे हिंदुओं की आस्था के प्रतीकों के ऊपर अश्लील अमर्यादित कॉन्डम वाले कार्टून बनाकर उन्हें सोशल मीडिया पर फैलाया जा रहा था, झूठे कठुआ केस में सीबीआई जांच की मांग करने वालों को हत्यारों-बलात्कारियों का समर्थक व संरक्षक घोषित किया जा रहा था,
किंतु आज जब केरल का चर्च सार्वजनिक रूप से सामने आकर बलात्कारी बिशप का ना केवल संरक्षण कर रहा है अपितु उसके समर्थन में भी खड़ा हुआ है, तो हमारे देश के सभी सेक्यूलर लिबरल बुद्धिजीवी मानवाधिकारवादी जो कठुआ केस पर आंदोलित व उद्वेलित थे वे सभी आज बिशप द्वारा नन के रेप पर और चर्च द्वारा उसे बचाने पर मूकदर्शक बने बैठे हैं, वास्तविकता ये हैं कि इन लोगों को पीड़ित के प्रति कोई संवेदना-सहानुभूति नहीं होती है,
ये बस अपना हिन्दू विरोधी एजेंडा चलाने हेतु अवसर तलाशते हैं जहां बात किसी अन्य मजहब की आती हैं तो ये सब अपने बिलों में घुस जाते हैं।
Rohan Sharma


No comments:

Post a Comment