Tuesday 12 December 2017

इस समय इटली की सड़कों, गली, कूचे में हिन्दू रीति-रिवाज की चर्चा जोरो पर है... वजह है अनुष्का विराट की शादी का वीडियो।
कैसे जयमाल से पहले विराट के दोस्त विराट को ऊपर उठा लेते है, फिर कैसे लोग अनुष्का को भी ऊपर उठा लेते है , किसतरह से हवा में दोनों जबरदस्ती एकदूसरे को जयमाल पहनाते हैं, कैसे अग्नि के चारो ओर घूमते हुए दोनों फेरे लेते है, कैसे विराट सिंदूर और मंगलसूत्र पहनाते है, दोनो कैसे कॉस्ट्यूम पहने है etc etc...
सुनने में आया है कि रिलीज वीडियो को देखकर वहाँ की चर्चो में भी वही सब रस्मों- रिवाज की तरह शादियां कराने की मांग उठ रही है।
एक ईसाई समुदाय की लड़की जो कि अपनी वेडिंग ड्रेस बनवाने के लिए आई थी हमारी संवाददाता कबूतरी खान डिसूजा से विराट और अनुष्का के जयमाल की बाबत प्रश्न पूछ बैठी, उनका प्रश्न कुछ यूं था कि दूल्हे को ऊपर उठा कर माला क्यों पहनाई जाती है ? इस पर हमारी संवाददाता ने बताया कि दूल्हे को जितना ऊपर उठा दिया जाता है दूल्हा दुल्हन उतना ही लकी होते है,वो दिन दूना रात चौगुना किसी धावक की तरह बस आगे बढ़ते जाते हैं, इसपर उस लड़की ने कहा कि फिर तो हम अपने चर्च में क्रेन की व्यवस्था करवाएंगे।
उस लड़की ने अपने वेडिंग गाउन को लहंगे में तब्दील करने का आदेश दिया है।
इधर सोनिया गांधी इटली के गली कूचे खेत मेढ़ी से मिले इस गर्मागर्म खबर से परेशान हो गई है, उनको लग रहा कि कहीं इटली हिन्दू राष्ट्र न हो जाये इसलिए वेटिकन से पोप को दखल देने की सिफारिश की हैं, और विराट अनुष्का पर खुफिया नजर तैनात कर दी है क्योंकि उनको शक है कि विराट अनुष्का कहीं संघ के इशारे पर तो इटली नही गये जिससे वहां इस शादी के बहाने हिन्दू धर्म का प्रचार हो सके।

,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
केरल के पोंकुन्नाम मंदिर की हिन्दू हेल्पलाइन में आने वाले मणिदास का कहना है कि उनके पुरखों ने लगभग सौ वर्ष पहले ईसाई पंथ अपनाया था, हमें कैथोलिक भी कहा गया, लेकिन इतने वर्षों से हम लगातार देख रहे हैं कि हमारे साथ सरकारों और चर्च का भेदभाव जारी ही है. उच्च वर्ग के ईसाई हम से सामान्य सम्बन्ध ही नहीं रखते, तो रोटी-बेटी का सम्बन्ध क्या रखेंगे....

No comments:

Post a Comment