Monday 21 May 2018



दिल्ली स्थित कैथोलिक चर्च के मुख्य पादरी अनिल कोटो के हालिया बयान और कारनामे से स्पष्ट है कि 2019 में होने वाले आम चुनाव के लिए कांग्रेस ने अभी से पादरियों को अपने पक्ष में लामबंद करना शुरू कर दिया है। इससे साफ है कि भारत के कैथोलिकों में धार्मिक उन्माद बढ़ाने में कांग्रेस की शह है। उसी की शह पर दिल्ली के मुख्य पादरी ने दिल्ली में चुनाव प्रार्थना अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान में शामिल होने के लिए उन्होंने दिल्ली के अन्य पादरियों को बुलाने के लिए एक चिट्टी लिखी थी। इस चिट्ठी में उन्होंने लिखा है कि देश का लोकतंत्र खतरे में है जिसे बचाना है, इसलिए अगले साल होने वाले आम चुनाव के लिए भारत के कैथोलिकों को प्रार्थना करना चाहिए। इसी उद्देश्य से चुनाव प्रार्थना अभियान की शुरुआत की गई है।अनिल कोटो द्वारा लिखी चिट्ठी 13 मई को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सभी चर्चों में पढ़ी गई। चिट्ठी के माध्यम से कहा गया है कि जैसा कि आप सभी जानते हैं कि अगले साल अप्रैल 2019 में देश का अगला आम चुनाव होने वाला है। इस चुनाव से हमें नई सरकार मिलने वाली है। इसलिए 13 मई को पुर्तगाल स्थित फातिमा में मदर की पुण्यतिथि के सालगिरह के मौके पर चुनाव प्रार्थना अभियान की शुरुआत करनी चाहिए।

इतना ही नहीं इस मौके पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही एनडीए सरकार के खिलाफ भी खूब जहर उगला। अब जबकि मोदी सरकार का पांच साल का कार्यकाल शांतिपूर्वक खत्म होने वाला है तब उन्होंने इस सरकार पर अल्पसंख्य समुदाय की अवहेलना करने का आरोप लगाया है। कोटो ने तो मोदी सरकार पर हिंदू राष्ट्र स्थापित करने के लिए पर हिंदू समुदायों को तरजीह देने तथा देश के अन्य धार्मिक अल्पसंख्यों की उपेक्षा करने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जब से मोदी सत्ता में आए तब से क्रिश्चियन समुदायों पर हमले की घटनाएं बढ़ी हैं।

लेकिन उन्होंने जो आंकड़े पेश किए हैं वे बिल्कुल निराधार है। क्योंकि आज कल तो दूरदराज इलाकें में छोटी सी घटना भी विश्वव्यापी रूप ले लेती है। लेकिन उन्होंने बताया कि साल 2016 में जहां क्रिश्चियनों के खिलाफ 348 हमले हुए वहीं साल 2017 में 736 हमले किए गए। ये आंकड़े भी उनके अपने उत्पीड़न राहत केंद्र के हैं। देश की किसी आपराधिक शाखा के नहीं।

कोटो ने अपने पत्र में लिखा है कि हमलोग अभी देश में उथल-पुथल राजनीतिक वातावरण के साक्षी हैं, जो हमारे देश के लोकतांत्रिक सिद्दांतों, संवैधानिक निष्ठा और धर्मनिरपेक्षता के लिए खतरा है। अपनी इस चिट्ठी में उन्होंने सिर्फ पादरियों से ही नहीं बल्कि हर क्रिश्चियन संगठनों और उसकी ओर झुकाव रखने वाले सगंठनों के साथ धार्मिक संस्थाओं से भी इस अभियान में साथ देने को कहा है। उन्होंने कहा है कि अगले चुनाव को ध्यान में रखते हुए हर शुक्रवार को इस अभियान के तहत काम करना चाहिए।

अनिल कोटो की इस पहल की एसी माइकल जैसे ले कैथोलिक नेताओं ने सराहना की है। माइकल दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व सदस्य रहे हैं। इस अभियान का समर्थन करते हुए उन्होंने कोटो के इस कदम को निर्भीक और साहसी बताया है। उन्होंने कहा कि यह कदम क्रिश्चियनों को चुनाव में दिशा निर्देश देने वाला साबित होगा। वहीं झारखंड के पेंटेकॉस्ट चर्च के पादरी टॉमसन थॉमस ने तो कोटो के इस कदम को क्रिश्चियन समुदाय के लिए जरूरी बताया है। उन्होंने कहा है कि हमारी शक्ति सिर्फ हमारे ईशु हैं और उप्तीड़न करने वालों के खिलाफ हमारी प्रार्थना ही एक मात्र हथियार है।

मध्य प्रदेश में पादरी परिषद के जन संपर्क अधिकारी मारिया स्टेफन ने तो कहा है कि इस अभियान का आयोजन सिर्फ दिल्ली में ही नहीं बल्कि देश स्तर पर करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यह तो महज शुरुआत है, बाद में तो इसे अन्य धार्मिक समुदायों में भी फैलाना चाहिए।



ये हैं दिल्ली के आर्कबिशप अनिल क्यूटो जिन्होंने समस्त भारत के कैथोलिक ईसाइयों से हर हफ्ते चर्चों में मोदी सरकार को हराने के लिये प्रार्थना शूरू करने की अपील की है। क्यों...?
सीधा सा कारण है पहली बार एक पूर्ण बहूमत वाली हिंदूओं की अपनी सरकार आई है और उसने तुष्टिकरण की राजनीति को बंद कर दिया है और धर्म परिवर्तन के लिये विदेशों से आ रहे अथाह चंदों को भी रोक दिया तो इन मुस्लिम और ईसाई गद्दारों के और भारत में इनके समर्थक राजनैतिक दलों के पेट में दर्द उठना स्वाभाविक ही है और दुसरी तरफ हम हिंदू छोटे छोटे निजी स्वार्थों के लिये अपनी हिंदू सरकार को कोसने से पीछे नहीं हटते।



धर्मान्तरण न करा पाने से बिलबिलाये वेटिकन का ऐलान भारतीय ईसाई मोदी को 2019 के चुनाव में जीतने से रोकें,गाँधी खानदान का अप्रत्यक्ष रूप से किया समर्थन, क्या गाँधी खानदान धर्मान्तरण में लिप्त है ?:
.
भारत के सारे ईसाई धर्म गुरुओं आर्कबिशपों की नियुक्ति वेटिकन के द्वारा किया जाता है, मतलब पोप के द्वारा, विगत वर्षों में NDA सरकार के द्वारा फर्जी NGOs के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की गयी जो अवैध रूप से विदेशों से चन्दा ले रहे थे और धर्मान्तरण में लिप्त थे, इस धन संकट ने वेटिकन के धर्मान्तरण के तंत्र को काफी हद तक रोके रखा, इस वजह से वेटिकन तिलमिलाया हुआ है. इसलिए वह भारतीय ईसाईयों को मोदी के खिलाफ उकसा रहा है, जो लोकतन्त्र के खिलाफ है जिसमे भारतीय बिशप दिल्ली के फादर अनिल क्योटो ने धर्म के आधार पर लोकतंत्र को प्रभावित करने की घृणास्पद कोशिश की है. यद्यपि नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार ने ISIS के द्वारा बंधक बनाये गए केरल के फादर और सैंकड़ों ईसाई नर्सों और ननों को बेहद विषम परिस्थितियों में बचाया. इन 4 वर्षों में ईसाई समुदाय सर्वाधिक सुरक्षुत रहा, तो कारण क्या है ?,उत्तर सिर्फ एक धर्मान्तरण को रोकना वेटिकन को नहीं सुहा रहा.

लेकिन इससे एक सवाल उठता है कि क्या सोनिया गाँधी या गाँधी खानदान धर्मान्तरण ईसाई मिशनरियों के द्वारा किये जा रहे धर्मान्तरण में लिप्त हैं ?. गाँधी खानदान की वेटिकन से करीबी सर्वविदित है. 


No comments:

Post a Comment