Tuesday 12 June 2018

आईटी के बड़े जानकार नक्सली नेता  गिरफ्तार

जगदलपुर। प्रधानमंत्री के छत्तीसगढ़ प्रवास के दो दिन पहले बस्तर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने नक्सलियों के अंतराष्ट्रीय नेटवर्क का भांडाफोड़ कर कर आईटी के बड़े जानकार नक्सली नेता को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि, यह नक्सली 15 से भी ज्यादा देशों की यात्रा कर चुका है और युवाओं की ब्रेनवाश करने प्रेस विज्ञप्ति जारी करने का काम यह नक्सली नेता करता था। बस्तर पुलिस ने आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है।
जानकारी के मुताबिक बस्तर जिले के जगदलपुर में एक तकनीकी तैर पर दक्ष शहरी नक्सली अभय देवदास नायक उर्फ लोड्डा को बस्तर पुलिस ने किया गिरफ्तार किया है। पुलिस के गिरफ्त में आया नक्सली अपने साथियों के लिए अपने ब्लॉग तैयार करना व उन्हीं ब्लॉग के माध्यम से विज्ञत्ति जारी करने का काम करता था। बताया जा रहा है कि, यह नक्सली बड़े बड़े शहरों में नक्सल विचारधारा के प्रचार प्रसार में इस नक्सली की अहम भूमिका है।

माओवादी साहित्य तैयार करता था

कर्नाटक के बेंगलुरू मे महाविद्यालयीन शिक्षा ग्रहण करने के दौरान कॉमरेड साकेत राजन से प्रभावित 34 वर्षीय अभय ने साकेत राजन की मृत्यु के पश्चात माओवादी साहित्य तैयार करन, विज्ञप्ति जारी करने और सोशल मीडिया के माध्यम से युवाओं को सरकार विरोधी गतिविधियों से जोड़ने का काम करता था।इंडिया माइक्रो फायनेंस के नाम से संचालित करता था ब्लॉगपुलिस के गिरफ्त में आया 34 वर्षीय नक्सली अभय इंडिया माइक्रो फायनेंस के नाम से ब्लॉग संचालित करता था तथा अंतराष्ट्रीय आतंकी संस्थाओं के बीच संमन्वय स्थापित करने का भी करता था

No comments:

Post a Comment