Friday 29 June 2018

सोनिया गांधी आईपीएल का कांसेप्ट
1 - .2008 मे शुरू हुए आईपीएल का कांसेप्ट ललित मोदी का था। लेकिन कांग्रेस राज मे सोनिया गैग को मनचाही रकम अदा किये बिना आईपीएल को मंजूरी नही मिलती इसलिए आईपीएल से सम्बंधित सभी कॉन्ट्रैक्ट अंटोनिआ माइनो उर्फ़ सोनिया गांधी के वफादारों को दिया गया था।
2- आईपीएल का स्पॉन्सरशिप सोनिया गांधी की मनपसंद DLF कंपनी को दिया गया था। DLF वही कंपनी है जिसने रॉबर्ट वाड्रा के साथ मिल कर गरीब किसानो की सैकड़ो हेक्टेयर जमीन हथिया कर अरबो रुपये के वारे न्यारे कर लिया था। टिम्मी सरना DLF का डायरेक्टर है।टिम्मी सरना ही वह व्यक्ति है जिसका उल्लेख ललित मोदी ने अपने ट्वीट मे किया था और इसी के साथ प्रियंका और रॉबर्टवाड्रा ललित मोदी से मिलने लंदन गए थे। आईपीएल के जरिये सोनिया गांधी ने अवैध रूप से हज़ारो करोड रुपये कमाए है
3 - 2010 में सोनिया गांधी ने शशि थरूर के जरिये आईपीएल में कोच्ची टीम ख़रीदने के लिए सभी नियम कानून ताक पर रख दिया। जब इसका विरोध ललित मोदी ने किया तो तिलमिलाई सोनिया ने ललित मोदी को बर्खास्त करवा दिया और सरकारी एजेंसिया पीछे लगा दी।
4 - . ललित मोदी को सोनिया गांधी के बारे में बेहद गोपनीय बाते पता है जिसे बचाने के लिए कांग्रेसी ललित मोदी की हत्या भी करवा सकते है। यह बात साबित होती है सुनंदा पुष्कर की हत्या से। दरअसल जिस दिन सुनंदा पुष्कर कोच्चि टीम के मालिक शशि थरूर और सोनिया गांधी के बारे मे आईपीएल से सम्बंधित बेहद सनसनीखेज खुलासे करने वाली थी, उससे कुछ घंटे पहले ही सुनंदा पुष्कर की हत्या कर दी गयी।
5 - . सुनंदा पुष्कर की हत्या बेहद सुरक्षित कहे जाने वाले ५ स्टार होटल मे की गयी थी। जाँच रिपोर्ट मे ये बात सामने आई है कि सुनंदा पुष्कर की हत्या मे इस्तेमाल किया गया पोइजन विदेश से मंगवाया गया था। सुनंदा पुष्कर के हाथ मे इंजेक्शन के निशान मिले है, सुनंदा पुष्कर के चेहरे पर जख्म के निशान मिले हैं, हत्या के बाद बेडशीट बदली गयी थी, कमरे से सबूत मिटाये गए थे, सिर्फ सुनंदा पुष्कर के कमरे के बाहर का cctv कैमरा ख़राब था। जिस अस्पताल मे सुनंदा पुष्कर का पोस्ट मोर्टेम किया जा रहा था उसी वक़्त उस अस्पताल मे शशि थरूर भी भर्ती हो गया। और स्वाथ्य मंत्री गुलाम नबी आज़ाद के जरिये रिपोर्ट मे सब कुछ सामान्य लिखने के लिए पोस्ट मोर्टेम करने वाले डॉक्टर पर दबाव डालने लगा।
6 - . सुब्रमनियन स्वामी का कहना है कि सुनंदा पुष्कर कि हत्या में सोनिया गांधी का हाथ है और इस हत्याकांड में रशियन पॉइजन उपयोग किया गया है। ये बात जाँच में भी साबित हो गयी है। इस केस मे सुब्रमनियन स्वामी द्वारा कही गयी हर बात सच साबित हो रही है। सोनिया गांधी के खिलाफ लड़ने वाले सुब्रमनियन स्वामी अकेले योद्धा हैं। इसी वजह से सोनिया के वफादार अर्नब गोस्वामी ने सुब्रमनियन स्वामी पर फ़र्ज़ी आरोप लगा कर गाली गलौज की थी।
6 - . कॉमनवेल्थ घोटाले मे अर्नब गोस्वामी को गिफ्ट मे मिला नोएडा का आलिशान बंगला रोबर्ट वाड्रा जमीन घोटाले की रियल एस्टेट कंपनी DLF ने ही दिया है। इसके अलावा 2G घोटाले की प्रमुख कंपनी एस्सार ने भी अर्नब गोस्वामी को लेम्बोर्गिनी कार गिफ्ट किया है। सोनिया गांधी की ब्रिटिश कंपनी बेनेट एंड कोलमैन से सिफारिश के चलते अर्नब गोस्वामी २३ जनवरी २००६ को शुरू हुए टाइम्स नाउ चैनल का सीधे एडिटर इन चीफ बन गया। टाइम्स नाउ पर अर्नब गोस्वामी ने अपना पहला इंटरव्यू सोनिया गांधी का ही लिया था जो किसी भी चैनल को वक्त नही देती इस पर क्यो मेहरबानी दिखाई थी..

अरून शुक्ला
टर है।

No comments:

Post a Comment