Friday 18 December 2015


ये आंतकवादी कोन से धर्म वाला है, कौन सी शिक्षा की पैदाईश है।
भुवनेश्वर: अलकायदा के एक संदिग्ध आतंकवादी अब्दुल रहमान को बुधवार को ओड़िशा मे कटक के जगतपुर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया।रहमान पर भारत मे अल कायदा के लिए भरती करने का आरोप है।
यूपी के देवबंद से पीएचडी प्राप्त रहमान एक मदरसा का भी संचालन कर रहा था, जिसमे 80 बच्चे झारखंड के है। साथ ही रहमान की सारी गतिविधियां झारखंड, बेंगलुरू और उत्तर प्रदेश से जुड़े होने की जानकारी मिली है। पुलिस आयुक्त आरपी शर्मा ने यहां संवाददाताओ को बताया कि दिल्ली पुलिस और भुवनेश्वर-कटक पुलिस कमिश्नरेट की संयुक्त टीम ने बुधवार तडके जगतपुर क्षेत्र के पश्चिमकाछा मे अब्दुल रहमान के घर पर छापा मारा और उसे गिरफ्तार कर लिया।
शर्मा ने बताया कि संदेह है कि रहमान के सउदी अरब, पाकिस्तान और दुबई जैसे देशों में अंतरराष्ट्रीय संपर्क है।
पुलिस आयुक्त ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार आरोपी का आतंकी संगठनो से संपर्क रहा है और वह 'भारतीय उपमहाद्वीप मे अलकायदा' (एक्यूआईएस) के लिए लोगो की भर्ती के काम से जुड़ा था। शर्मा ने कहा कि संदेह है कि भारतीय उपमहाद्वीप से ताल्लुक रखने वाले और लंदन में रह रहे लोगो से भी रहमान के संपर्क थे। रहमान के टेलीफाेन टेपिंग से पुलिस ने यह जानकारी इकट्ठा की है। पुलिस सितंबर '14 से ही रहमान के फोन टेप कर रही थी।

No comments:

Post a Comment