Tuesday 25 August 2015

हार्दिक पटेल बोला जिस स्तर का केजरीवाल ने किया वैसा हम भी करेंगे
इन दिनों गुजरात ‘पाटीदार पटेलों’ द्वारा मांगे जा रहे आरक्षण की आंच से घिरा हुआ है।  अब पूरे गुजरात में जगह-जगह रैली और प्रदर्शन हो रहे हैं।
आ रहे हैं सामने:पर्दे पीछे के खिलाड़ी
 आरक्षण की आग जैसे-जैसे फैलती जा रही है, वैसे-वैसे पर्दे पीछे के खिलाड़ियों के नाम भी उजागर होते जा रहे हैं इसके पीछे मुख्य भूमिका निभाने वाले पटेल समुदाय के नेता वजुभाई पडसाला और बीजेपी के कुछ नेता हैं, जो आनंदीबेन सरकार से खुश नहीं हैं।इसमें भी सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम है ‘आप’ पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का।
अरविंद केजरीवाल का नाम आरक्षण आंदोलन के संयोजक हार्दिक पटेल के ट्वीट्स के चलते उजागर हुआ है।ट्वीट्स हार्दिक पटेल ने लोकसभा चुनाव से पहले किए थे, जो इस समय गुजरात में वायरल हो गए हैं। इससे पता चलता है कि हार्दिक ने अरविंद केजरीवाल का खुलकर समर्थन किया था। े खिलाफ और केजरीवाल के समर्थन में हैं।
 हार्दिक पटेल के सबसे करीबी व्यक्ति यानी कि चिराग पटेल भी आप पार्टी के नेता हैं। चिराग पटेल वही हैं, जो 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव में आप पार्टी के टिकट पर आनंदीबेन के खिलाफ खड़े हुए थे|
 अहमदाबाद की रैली में हार्दिक पटेल ने मंच से ललकारते हुए इस राज का पर्दाफाश कर ही दिया कि इस आन्दोलन के पीछे भी केजरीवाल ही हैं। हार्दिक पटेल ने कहा कि ‘जिस स्तर काकेजरीवाल ने किया है वैसा ही हम भी करेंगे और गुजरात से कमल को उखाड़ फेंकेंगे। उसने कहा कि चुनाव आने वाले हैं। एक बार हमने कांग्रेस को उखाड़ फेंका है इस बार 2018 चुनावों में कमल को भी उखाड़ फेंकेंगे।
 इस आन्दोलन की शुरुआत भी बिलकुल केजरीवाल की ही तरह हुई है। केजरीवाल की तरह ही हार्दिक पटेल ने भी घर घर जाकर पटेल बिरादरी के युवाओं के छोटे छोटे समूह बनाये। उन्हें आरक्षण पर राजनीति करने के लिए तैयार किया। उन छोटे छोटे समूहों ने सभी क्षेत्रों में जाकर पटेल समाज के मन में सरकार के प्रति अविश्वास का माहौल बनाया। उन्हें आन्दोलन के लिए तैयार किया। यही सब केजरीवाल ने भी किया था। केजरीवाल ने शीला दीक्षित के खिलाफ बिजली का मुद्दा बनाया था। उन्होंने इसके लिए छोटे छोटे समूह बनाये। घर घर जाकर शीला दीक्षित के खिलाफ अविश्वास का माहौल बनाया। और शीला को उखाड़ फेंका। ठीक उसी तरस से हार्दिक पटेल ने किया है 
 जिस तरह से इस हार्दिक के  भाषण की नेसनल मीडिया कवरेज कर रही है, निश्चित ही कोई बहुत बड़ा फिनांसर परदे के पीछे काम कर रहा है। 
दुर्भाग्य पूर्ण

No comments:

Post a Comment