Wednesday 22 October 2014

२० अक्टूबर को हजारों की संख्या में एकत्रित मुस्लिमों ने जमीयत उलेमा-ए-हिन्द के बैनर तले, बर्दवान शहर के कर्जन गेट पर लगभग तीन घंटे तक चक्काजाम रखा. सिद्दीकुल्लाह चौधरी के नेतृत्व में इन मुस्लिमों ने बर्दवान धमाकों की जाँच कर रही NIA पर दबाव बनाने की कोशिश की है. सिद्दीक ने अपने भाषणों में कहा कि "जब भी पुलिस मदरसों की जाँच करने आए तो इकठ्ठा हो जाओ और पुलिस को मदरसे में मत घुसने दो, पुलिस जहाँ भी जाँच करने जाए, उसके साथ रहो... मदरसे पवित्र हैं, उन्हें पुलिस से बचाओ...".

उल्लेखनीय है कि NIA की जाँच में खाग्रागढ़ में हुए उस बम धमाके के तार अब बर्दवान, मुर्शिदाबाद, चौबीस परगना जिलों तक जा पहुँचे हैं. जाँच में पाया गया कि मदरसे के भीतर ही भीतर चार मकान आपस में जुड़े हुए थे, जहाँ IED के निर्माण का सामान पाया गया. जाँच में यह भी पता चला कि बम धमाके में मृतक आतंकवादी इस मकान में कम से कम चार बार आया था.

सिद्दीकुल्लाह चौधरी के साथ मंच पर वामपंथी नेता, अशीम चटर्जी और समीर पतुन्दा भी थे. मंच से ही दोनों गिरफ्तार महिला जेहादियों रजिया बी तथा अमीना बी के समर्थन में नारे लगाए गए और उनका पूरा साथ देने का आव्हान भी किया गया. सभा खत्म होने के बाद, मुस्लिमों ने रास्ते से आते-जाते सभी हिंदुओं को पीटा और ऐसे सभी वाहनों में तोड़फोड़ की जिन पर कोई हिन्दू निशान बना था...| औरंगाबाद में ओवैसी की पार्टी MIM के विधायक की जीत के जुलूस में भी यही पैटर्न देखने में आया था... वहाँ भी "ऊपर छतरी, नीचे छाया, भाग हिन्दू ओवैसी आया" के नारे लगे तथा विजय जुलूस के बाद महिलाओं-बूढों सहित सभी राहगीरों को जबरन "हरे रंग" का गुलाल पोता गया और हिन्दूओं को गालियाँ दी गईं...ओवैसी सहित सभी मियाँपरस्त पार्टियाँ 
भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने की राह पर चलती रहेंगी

और एक दिन हर गाँव हर नगर के अनेकों विकास की लाशें 
इनके जेहादी लड़ाके उन्हीं सडकों पर बिछा देंगे
जिनको आज मोदी जी विकास के नाम पर बनवा रहे हैं

हिन्दू लोग, जितनी जल्दी सेकुलरिज़्म, वामपंथ, इस्लाम और "अराजकता" को समझ लें, उतना ही उनके हित में होगा... अभी भी देर नहीं हुई है. 

===================================
ब‌र्द्धमान जिले के खागरागढ़ में हुए विस्फोट की जांच के दौरान खुफिया विभाग को पता चला है कि पश्चिम बंगाल में एक-दो नहीं करीब 58 आतंकी प्रशिक्षण शिविर व आइईडी निर्माण केंद्र हो सकते हैं। अभी तक की जांच में यह भी सुराग मिले हैं कि आतंकी प्रशिक्षण केंद्र के रूप में कई स्थानों पर मदरसों का इस्तेमाल कर रहे हैं। क्षमता विस्तार में उनकी मदद ले रहे हैं। 
एनआइए को जांच में अभी और कई चौंकाने वाली बातें सामने आई है। जांच इस ओर भी इशारा करती है कि बंगाल के कई हिस्सों में आतंकी संगठन की शाखाएं वर्षो से मौजूद हैं। ये शाखाएं सन 2010 से चालू होने के संकेत मिले हैं। इन शाखाओं का क्षेत्रीय मुख्यालय मुर्शिदाबाद होने के भी संकेत हैं।







No comments:

Post a Comment