Wednesday 21 October 2015

दो पगड़ी वाले ईसाई (बैप्टिस्ट) युवक गुरु ग्रन्थ साहिब के पन्ने फाड़ कर सम्प्रदायिक हिंसा फ़ैलाने के आरोप में गिरफ्तार..मीडिया अलग अलग बातें चिल्ला रहा है ..- खालिस्तानी सिखों ने पंजाब जला दिया ..- सिख ने ही रची साजिश,...
 दो सिख युवक गुरु ग्रन्थ साहिब के पन्ने फाड़ कर सम्प्रदायिक हिंसा फ़ैलाने के आरोप में गिरफ्तार। ये कोई नहीं कहना चाह रहा है खुले आम कि ये लोग 'सरदार' नहीं पगड़ी वाले ईसाई (बैप्टिस्ट) हैं।ऑस्ट्रेलिया, लन्दन, अमरीका, और सऊदी से इन लोंगों को पैसा मिला हुड़दंग मचवाने को।
टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर।.....Amit Sharma
.............................................................
याद करके आँख भर आई, पिछली दीवाली त्योहार ...
बिक न पाया आधा समान, चढ गया सर पर उधार ..
सोंच रही है अबकी बार, दूँगी सारे कर्ज उतार
सजा रही है, सारे दीये करीने से बार बार
............................................................................

कलेक्टर B. chandrakala IAS जिसे अनाथ बच्चे कहते है "डियर मम्मी" !!
देश के बेस्ट IAS अफसरो में ये तीसरे नंबर पर आती है !!
-------------
उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में जिला कलेक्टर बी. चंद्रकला अपने बेबाक रवैये के लिए जहां अधिकारियों ने चर्चित है, वहीं विनम्र स्वभाव एवं बच्चों में प्रेम के कारण कलेक्टर को अनाथालय के बच्चे क्रडियर मम्मीञ्ज के नाम से जानते हैं।
.
बी. चन्द्रकला की कुछ खूबियां सामने आई जो उन्हें हमेशा से चर्चा में रखती है। बी. चन्द्रकला को बच्चों से काफी लगाव है इसी कारण वे अपने पद पर रहते हुए जिस भी शहर में कार्य करती है, वहां स्थित अनाथालयों में जाकर बच्चों से मिलती है और उन्हें भोजन खिलाती व टॉफियां बांटती है। उनके इसी आचरण के कारण उन्हें क "डियर मम्मी" भी कहा जाता है। वे खुद भी एक बच्ची की मां है। मथुरा में अपने छोटे से कार्यकाल के बाद जब वे वहां से विदा हुई तो एक अनाथालय के बच्चों का उनसे इतना लगाव हो गया था कि वे उससे बिछड़ते रो पड़े। यही नहीं कई सरकारी विद्यालयों में जाकर बच्चों को पढ़ाने का काम भी करती है।
.
पिछले दिनों द बेटर इंडिया ऑनलाइन वेबसाइट ने रेटिंग जारी की थी। इसमें देशभर में IAS अफसरों में बी. चन्द्रकला को तीसरा स्थान मिला था। पहले स्थान पर IPS नरेंद्र कुमार जिन्होंने बिहार में अवैध खनन के खिलाफ आवाज उठाई थी उन्हें दिया गया था। दूसरे स्थान पर IPS व वर्तमान में प्रधान सेवक के NSA राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल है।
.
भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद
.
बी. चंद्रकला ने अपने कार्यकाल में जहां भी रहती है वहां भ्रष्टाचार एवं निर्माण के लिए उपयोग में लाई जाने वाले घटिया सामग्री के लिए हमेशा आवाज उठाती है। वे जहां भी रहती है अधिकारियों व कर्मचारियों को हमेशा से जनता का पैसा जनता के उपयोग में लेने की बात कहकर उच्चतम क्वालिटी का निर्माण एवं विकास करने की हिदायत देती है।
.
चित्तौडग़ढ़ में लगने की अफवाह
.
पिछले कई दिनों से इस जिला कलेक्टर के चित्तौडगढ़ में स्थानांतरित होने की चर्चा पूरे राज्य में छा गई।
हालांकि राज्य सरकार ने ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया। पिछले कई दिनों से यह मैसेज राज्य में हजारों लोगों के पास फेसबुक व व्हाट्सअप से वायरल होने के बाद चर्चित हुआ।
.
एक लाख से अधिक फ्रेंड
27 सितम्बर, 1979 को जन्मी 2008 बैच की आईएएस ऑफिसर बी. चन्द्रकला आठ माह के छोटे कार्यकाल के लिए सबसे पहले मथुरा में जिला कलक्टर के पद पर पदस्थापित हुई, जहां उनके द्वारा फुटपाथ पर किए जा रहे कार्य में उपयोग की जा रही ईंटें उपयुक्त गुणवत्ता वाली नहीं होने पर वहां के अधिकारियों को फटकार लगाई थी जिसका वीडियो वायरल होने के बाद वे चर्चा में आ गई थी। बी. चंद्रकला अपने पूरे दिनभर के कार्यक्रम को फेसबुक की टाइम लाइन पर भी शेयर करती है। हर एक घंटे उनके द्वारा जनता से जुड़े किए जाने वाले कार्यों की वे अपडेट देती रहती है। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उनके फेसबुक एकाउंट में 1,70,684 फ्रेंड है जो उनकी कार्यप्रणालियों को देखकर उस पर कमेंट लिखते रहते है।

.....................................................................
आप कुछ कहना चाहते है PM मोदी की "मन की बात" में ???
1800-3000-7800 डायल करो और ..
अपना नाम, शहर बोलकर अपनी बात/सवाल/संदेश/सुझाव बोलो.. PMO में रेकोर्ड हो जाएगा ...
Share करे ताकि किसी से अच्छा संदेश/सुझाव मिल सके ...
............................................................
रेल टिकट की दलाली रोकने के लिए .... मोदी सरकार का नया प्लान !
--------------
भारतीय रेलवे ने टिकट की दलाली पर रोक लगाने नई योजना बनाई है. आने वाले दिनों में टिकट पर यात्री का नाम लिखा होगा. साथ ही यात्री को आरक्षण फॉर्म भरने के दौरान पूरा नाम लिखना होगा. ट्रायल के लिए इसे रेलवे ने पूर्व मध्य रेलवे में शुरू किया है. अब रेलवे साल के अंत तक इसे देशभर में लागू करने जा रही है. आमतौर पर यात्री आरक्षण फॉर्म में अपना नाम ए. कुमार लिखते हैं. इसके बाद टिकट जारी हो जाता है.
.
रेलवे का मानना है टिकट की कालाबाजारी करने वाले इस प्रकार के छोटे नाम लिखकर तीन-चार माह पहले टिकट खरीदकर बाद में अधिक दाम में बेचते हैं.
.
प्रदीप कुमार, सचिव, रेलवे बोर्ड के अनुसार अधूरा नाम लिखने से यात्री की पहचान में परेशानी होती है. पूरा नाम लिखने पर ही आरक्षण फॉर्म स्वीकार किए जाएंगे. ट्रायल के रूप में इसकी शुरूआत हो गई है. शीघ्र ही देशभर में लागू किया जाएगा.
.............................................
पेपरलेस बैंकिंग से कालेधन पर लगेगी लगाम : मोदी
-----------------
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को मोबाइल और पेपरलेस बैंकिंग की ओर ले जाने का आह्वान करते हुये आज कहा कि इससे न सिर्फ नोटों की छपाई का खर्च बचेगा बल्कि कालेधन पर भी अंकुश लगेगा।
.
मोदी ने यहाँ प्रधानमंत्री आवास पर देश के नये वाणिज्यिक बैंक आईडीएफसी बैंक का शुभारंभ करते हुये कहा कि देश में अब मोबाइल बैंकिंग ही चलने वाला है, जहाँ न/न तो बैंक शाखा होगी और न/न ही कोई पेपर होगा। इसके साथ ही देश में नोटों की छपाई परहोने वाला व्यय भी समाप्त हो जायेगा।
.
देश को मोबाइल और पेपरलेस बैंकिंग की ओर ले जाने की अपील करते हुये उन्होंने कहा कि इससे कालेधन के सृजन पर भी रोक लगेगी और देश की मूलभूत जरूरतें भी पूरी होंगी। प्रधानमंत्री ने ग्रामीण जीवन को भारतीय अर्थव्यवस्था को गति देने वाला महत्वपूर्ण केंद्र बताते हुये कहा कि मुद्रा योजना के तहत 61 लाख छोटे कारोबारियों को 35 हजार करोड़ रुपये के रिण दिये गये हैं।
.
इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था में भारी बदलाव आने वाला है क्याेंकि एक बडे उद्योग पर इतनी राशि निवेश करने से एक क्षेत्र विशेष में और कुछ हजार लोगों को रोजगार मिलता है। लेकिन, मुद्रा योजना के तहत 61 लाख लोगों को अब तक रिण मिला है और वे साहूकारों के रिण जाल से मुक्त हो गये हैं। इससे जमीनी स्तर पर अर्थव्यवस्था को भारी गति मिलने वाली है।
(from-Srishta News)
.....................................................





..................................................................
सत्य कभी दबा नहीं रहता...!!!
तेलंगाना मस्जिद के बीच खुदाई करते समय ये क्या मिला ?? आप पहचान सकते हो ??


Hardik Savani
कोंग्रेसी नई रणनीति .....
नरेन्द्र मोदी को बदनाम करने के लिए कोंग्रेसी चमचो द्वारा 1. गुलाम अली 2. पाक विदेशमंत्री कसुरी 3. शहरयार खान -- एक के बाद एक पाकिस्तानी को भारत बुलाया जा रहा है !!
.......................................................
.








No comments:

Post a Comment