Tuesday 6 October 2015

योगी आदित्यनाथ का सवाल,
 पाकिस्तान क्यों गया था अखलाक?
योगी ने कहा कि यूपी कैबिनेट के मंत्री (आजम खान) ने जिस तरह यूएन जाने की बात कही है, उन्हें तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए। आज ही मैंने पढ़ा कि वो व्यक्ति (अखलाख) पाकिस्तान गया था और उसके बाद से उनकी गतिविधियां बदल गई थीं। क्या सरकार ने ये जानने की कभी कोशिश की कि ये व्यक्ति पाकिस्तान क्यों गया था। आज उसे महिमामंडित किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि जिस तरह से यूपी सरकार काम कर रही है इसे बर्खास्त कर देना चाहिए। बरेली में मनोज मिश्र की हत्या हुई, अम्बेडकरनगर में हत्या हुई, मुरादाबाद में हुई, लेकिन उनको तो कोई मुआवजा नहीं मिला। यूपी सरकार दोहरी नीति अपनाती है।
......................................................
उत्तर प्रदेश के दादरी इलाक़े में हुई हिंसा को लेकर राज्य सरकार ने केंद्र को जो रिपोर्ट भेजी है, उसमें बीफ़ का ज़िक्र नहीं है.
राज्य के गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि ये सिर्फ़ स्टेटस रिपोर्ट है जिसमें मामले की मुक़दमा संख्या, पीड़ित परिवार को दिए गए मुआवज़े और बिसाहड़ा गांव में शांति बनाए रखने के लिए तैनात सुरक्षा बलों की संख्या जैसे ब्यौरा दिए गए हैं.
पिछले दिनों गोमांस खाने की अफ़वाह पर बिसाहड़ा गांव में भीड़ ने अख़लाक़ नाम के एक व्यक्ति को पीट-पीट कर मार दिया था जबकि गंभीर रूप से घायल उनके बेटे दानिश का अस्पताल में इलाज चल रहा है.
Image copyrightAFP
जब गृह विभाग के प्रवक्ता से रिपोर्ट में बीफ़ का ज़िक्र होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसमें ऐसा कोई ज़िक्र नहीं है.
उन्होंने कहा कि बीफ़ को लेकर फ़ॉरेंसिक जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है और जब ये आएगी तो जांच का हिस्सा होगी.

No comments:

Post a Comment