Sunday 12 November 2017

edhar-udhar

कोजीकोड के एक बैंक ने एड दिया जिसमे लिखा है की यदि आप ईसाई धर्म अपना ले तो म
होम लोन ब्याज में 5% की छूट मिलेगी ।
अब ये दोगले धर्म परिवर्तन के लिए नए नए लालच दे रहे है और सरकार कान में तेल डाले सो रही है
और मीडिया खामोश है ...
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

ईसाई मिशनरियों का जाल ना ही मात्र आदिवासी और पिछड़े क्षेत्रों में काफी तेजी से फ़ैल रहा है बल्कि अमृतसर और पंजाब जैसे इलाकों में भी ईसाई मिशनरियां बड़ी तेजी से काम कर रही हैं, ये चित्र है अमृतसर का जिसमें जीसस की शोभायात्रा निकाली जा रही है .... मतलब हिन्दुओं को हिन्दुओं के तरीके से ही ईसाई बनाओ .
................................................................

10 HP पावर वाला एक मिनी ट्रैक्टर जो जापान की नवीनतम तकनीक से काठियावाड़ी पाटीदार निलेशभाई भालाला द्वारा तैयार किया गया है,  इस ट्रेक्टर का नाम नैनो प्लस (Neno Plus)है । यह 2 मॉडल में आता है एक मॉडल में 3 टायर लगे होते है और दूसरे में 4 टायर लगे होते है । 
इसकी अनूठी कॉम्पैक्ट डिजाइन और एडजस्टेबल रियर ट्रैक चौड़ाई इसे दो फसल पंक्तियों के बीच और साथ ही इंटर कल्चर एप्लीकेशनों की किस्म के लिए बगीचों में संचालन के लिए आदर्श बनाता है.. यह मिनी ट्रेक्टर  जुताई ,बिजाई ,निराई गुड़ाई ,भार ढोना,कीटनाशक सप्रे आदि काम कर सकते है । .यह किसानों द्वारा बड़े पैमाने पर कई एप्लीकेशनों के लिए प्रयोग किया जाता है जैसे कल्टीवेशन, बुवाई, थ्रेशिंग, स्प्रिंग संचालन के साथ ही ढुलाई। 
इसके साथ आप स्कूटर का काम भी ले सकते है...अगर आप इस ट्रेक्टर को खरीदना चाहते है जा कोई और जानकारी लेना चाहते है तो इस नंबर (9979008604) पर संपर्क कर सकते है।
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,
इस्‍लामिक स्‍टेट ने कुंभ जैसे मेलों में लोन वुल्‍फ अटैक की चेतावनी दी...

नई दिल्‍ली: दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (आईएस) ने आने वाले दिनों में भारत में लोन-वोल्‍फ हमले की धमकी दी है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक 10 मिनट लंबी ऑडियो क्लिप मलयालम भाषा में रिलीज की गई है और उसमें कुंभ मेले और केरल के त्रिसूर पुरम जैसे लोकप्रिय त्‍याेहारों में भीड़ पर अमेरिका के लास-वेगासजैसे लोन वुल्‍फ हमले के लिए कहा गया है. इस पुरुष आवाज में कुरान की कई आयतों का जिक्र करने के साथ ही भारत में आतंकी हमले की बात कही गई. यह इस क्षेत्र में सक्रिय आइएस के संगठन दौलातुल इस्‍लाम का 50वां ऑडियो क्लिप है. इस क्लिप में लास वेगास शूटिंग का साफ शब्‍दों में जिक्र किया गया, जहां म्‍यूजिक कंसर्ट में कई लोग मारे गए.
  क्लिप में लोन वुल्‍फ हमले के लिए प्रेरित करते हुए कहा गया है, ''अपने दिमाग का इस्‍तेमाल करो. उनके खाने में जहर मिला दो. ट्रकों का इस्‍तेमाल करो. महाकुंभ मेले या त्रिसूर पुरम में गाड़ी उनके ऊपर चढ़ा दो.  कम से किसी आपको किसी ट्रेन को ही पटरी से उतार देना चाहिए या अपने चाकू का ही इस्‍तेमाल करना चाहिए.''
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

24 घंटे में जोड़ते हड्डी, कैंसर का भी होता इलाज
  •  जंगलों से जड़ी-बूटी लाकर आयुर्वेद की दवा तैयार करनेवाले गांव के वैद्यों की बात ही कुछ और है। देवघर के करौं प्रखंड स्थित मोहलीडीह गांव में रहनेवाले वैद्य वकील मरांडी भी ऐसे ही ग्रामीण चिकित्सक हैं  प्रखंड मुख्यालय से लगभग चार किमी दूर इस अदिवासी बहुल गांव की ख्याति झारखंड के गिरिडीह, दुमका, बोकारो, देवघर समेत बंगाल व बिहार तक फैली हुई है। 
  •  यहां सप्ताह के प्रत्येक दिन मरीजों का इलाज किया जाता है। लेकिन, बुधवार व रविवार को यहां विशेष भीड़ रहती है। इन दो दिनों में लगभग 300 मरीजों का इलाज किया जाता है।  यह ज्ञान उन्हें दादा ,पिता  व चाचा सुजन मरांडी से मिला है।  बाद में उन्होंने मधुपुर, कोलकाता व रांची से आयुर्वेदिक चिकित्सा का प्रशिक्षण भी लिया। 
  • वकील ने बताया कि गठिया, वात, पथरी, बवासीर, मधुमेह आदि का इलाज वह 30 वर्षों से सफलता से कर रहे हैं।आधा दर्जन कैंसर मरीजों का इलाज कर चुके हुए हैं। यहां हड्डी रोग के मरीज सबसे अधिक  पहुंचते है।  यहां वैसे मरीज यहां आते हैं जो बड़े-बड़े व नामी-गिरामी अस्पतालों में इलाज कराकर थक चुके हैं।
  •  वकील मात्र दस रुपये फीस लेते हैं। इसके अलावा कुछ आयुर्वेदिक दवा लेने पर मरीजों को उसकी कीमत चुकानी पड़ती है। 

No comments:

Post a Comment