Thursday 15 February 2018

 सेना की नार्दर्न कमांड ने अपनी रणनीति बदल ली है ..
पहले पाकिस्तान जब सीज फायर का उल्लंघन करता था .तभी सेना उत्तर देती थी .अब सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल पर अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। इनमें कुछ कार्रवाई 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक जैसी थी। इस बार सेना सीमा पार जाकर ऐक्शन लेने का काम खामोशी से कर रही है।
आर्मी चीफ कह चुके हैं कि हमें जितना नुकसान हो रहा है, दुश्मन देश को उससे तीन से चार गुना ज्यादा नुकसान हो रहा है।  पिछले चार महीनों के दौरान सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल पर सघन कार्रवाई की है और कम से कम 10 बड़े ऐक्शन लिए गए, जिसमें पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है.. कम से कम 20 सैनिक मारे गए हैं और कई चौकियों को उड़ा दिया गया है। इसके बाद पाकिस्तान में सीमावर्ती चौकियों के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। सीमा वाले इलाकों में कमांडरों का दौरा बढ़ गया है।
सेना ने लाइन ऑफ़ कंट्रोल पर  एक तरह से गुरिल्ला ऑपरेशन छेड़ रखा है। कोशिश कर रहे हैं कि लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तानी सेना रणनीतिक रूप से दबाव में रहे। वह सिर्फ जवाबी कार्रवाई करने की स्थिति में हो। कमांडर्स को पूरी आजादी दी जा रही है। ऑपरेशन पहले से प्लान किए जा रहे हैं और कई बार औचक कदम उठाए जा रहे हैं। सेना के इसी अति आक्रामक रुख से बौखला कर पाकिस्तान बड़े आतंकवादी हमलों की योजना बना रहा है !
संकलन साभार NBT
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

हे भोले बाबा बचा लो मुझे .....

इस डर की वजह समझ रहे है क्या आप .?.सासू माँ के दौर में जीजा जी आलीशान पार्टियों में जाया करते थे ...दिल्ली के अशोका होटल में पटियाला पैग मारा करते थे बीफ और चिकन के साथ .आजकल जीजू मंदिर मंदिर जल चढ़ा रिये है ..डर इंसान से क्या क्या नहीं करा देता है ..चर्च जाने वाला भोलेनाथ को जल चढाते हुए !
भगवान् जी संकेत दे रहे है की वह इटालियन पंडित राहुल गंदी के जीजू की कोई प्रार्थना स्वीकार नहीं करेगे .समाचार आ रिया है की जीजू जमीं घोटाले का एक मुकदमा हार गए है और अब उनको आसानी से ग्रिल किया सकता है 
,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

नीरव मोदी ने जब बैंक लूटा उस समय वित्त मंत्री चिदंबरम और RBI गवर्नर रघुराम राजन था! देश के बैंको को लूटने का सबसे बड़ा खेल इन दोनों के कार्यकाल में ही हुआ है। अभी चिद्दू-राजन-गांधी गिरोह द्वारा देश के बैंकों व संभवतः शेयर बाजार लूट के और भी बड़े मामले उजागर होंगे! इंतजार कीजिए!
मैंने रघुराम राजन के विरोध में 2013-14 में लेख लिखा था कि इसे मोदी सरकार तत्काल हटाए, अन्यथा यह देश को बर्बाद करेगा। तब कुछ मूढमतियों ने मेरा विरोध किया था! वो आज भी करेंगे! क्या करें, कांग्रेसी गुलाम अपना काम कर रहे हैं और सजग 'राष्ट्र नागरिक' अपना काम!

No comments:

Post a Comment